This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Coronavirus News Updates: पूरे देश में कोरोना का कहर, बुधवार शाम तक दर्ज किए गए 88 नए मामले

Thu, 26 Mar 2020 09:02 PM (IST) | Manish Pandey

FacebooktwitterwpEmail

Coronavirus News Updates: पूरे देश में कोरोना का कहर, बुधवार शाम तक दर्ज किए गए 88 नए मामले

भारत में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से 16 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार बुधवार शाम तक देश में कोरोना वायरस के 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। वहीं, देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 694 हो गई है। इसमें से 42 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। मुंबई और ठाणे में कोरोना वायरस के 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। लखनऊ में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए जन सेना चीफ पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ देने का ऐलान किया है।

HighLights

  • देश में कोरोना वायरस से 16 की मौत, 694 पॉजिटिव केस
  • श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस से मौत
  • मुंबई और ठाणे में कोरोना वायरस के 2 नए पॉजिटिव मामले
26 March 2020
  • 08:55 PM

    बुधवार शाम तक कोरोना के 88 नए मामले

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार पूरे देश देश में आज कोरोना वायरस के 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। वहीं, देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 694 हो गई है।

  • 04:42 PM

    गरीबों के कल्याण के प्रति हमारी सरकार प्रतिबद्ध: जेपी नड्डा

    भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर परिवार को 5 किलो चावल या गेहूं और एक किलो दाल मुफ्त दी जाएगी। इसके अतिरिक्त हर परिवार को एक किलो मुफ्त दाल मिलेगी। हमारा यह कदम गरीबों के कल्याण के प्रति हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।  

  • 04:30 PM

    देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या पहुंची 649

    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि बीते 24 घंटों में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है।

  • 04:17 PM

    कोरोना मामलों के लिए देश के 17 राज्यों में बनेगे डेडिकेटेड अस्पताल

    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि हमारे अनुरोध पर कोरोना के मामलों के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाने का काम लगभग 17 राज्यों में शुरू हो गया है।

  • 04:10 PM

    कोरोना वायरस से देश में आज चार लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना से देश में आज चार लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि लोग पूरी तरह सतर्कता बरते। आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना के बचाव के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। 

  • 04:00 PM

    अब दवाओं की भी होगी होम डिलीवरी

    भारत सरकार ने कोरोना महामारी के चलते लोगों की सुविधा के लिए दवाओं की होम डिलीवरी की अनुमति दी है। इसे जल्द ही भारत के राजपत्र में प्रकाशित होने की अधिसूचना भी जारी की गई है।

     

  • 03:52 PM

    ममता बनर्जी ने 18 राज्यों के सीएम को लिखा पत्र

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूरे देश में लागू लॉकडाउन को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे पश्चिम बंगाल के लोगों के संबंध में 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि वे बंगाल के लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करें।

     

  • 03:27 PM

    ओडिशा बनाएगा देश का सबसे बड़ा COVID19 अस्पताल

    ओडिशा ज्लद ही एक हजार बेड वाला देश का सबसे बड़ा COVID19 अस्पताल स्थापित करने जा रहा है।

  • 03:15 PM

    उत्तराखंड सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

     उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस के कारण दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। लैंडलाइन नंबर- 0135 2722100, व्हाट्सऐप नंबर- 9997954800

  • 02:37 PM

    कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सेना ने जारी किए नए निर्देश

  • 02:32 PM

    राजस्थान में दो और मामले

    जयपुर में 45 और झुंझुनू में 35 साल का व्यक्ति कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों ही विदेश से वापस आए थे। राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 40 हो गए हैं।

  • 02:21 PM

    असम में बन रहा आइसोलेशन केंद्र

    असम सरकार ने राज्य में संभावित कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में कोरोना वायरस आइसोलेशन केंद्र का निर्माण शुरू कर दिया है। असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी इस दौरान मौजूद रहे। राज्य में अभी तक कोई कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आया है।

  • 02:15 PM

    तेलंगाना में तीन और केस

    तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के तीन और संक्रमित लोगों की पहचान हुई है। इसके बाद तेलंगाना में कुल मामलों की संख्या 43 हो गई है। इसमें से एक व्यक्ति ठीक हो गया है।

  • 01:58 PM

    तीन महीने तक हर महीने मिलेंगे 500 रुपये

    वित्त मंत्री ने बताया कि महिला जनधन खाताधारकों को 500 रुपये प्रति महीने की राशि अगले तीन महीने तक दी जाएगी। इससे 20 करोड़ महिलाओं को लाभ मिलेगा। इसके अलावां उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ महिला लाभार्थियों को तीन महीने तक मुफ्त सिलिंडर दिए जाएंगे।

  • 01:51 PM

    अंडमान निकोबार में संक्रमित मरीज

    अंडमान निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव चेतन सांघी ने बताया कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस सामने आया है। शख्स 24 मार्च को चेन्नई से आया था।

  • 01:43 PM

    सबको मिले भोजन

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोग आते हैं। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि एक भी व्यक्ति बिना भोजन के न रहे। तीन महीने तक हर व्यक्ति को 5 किलो चावल और गेहूं अतिरिक्त दिया जाएगा।

  • 01:36 PM

    1,70000 करोड़ के पैकेज का ऐलान

    कोरोना वायरस को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत किया 1,70000 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है। वित्त मंत्री ने कहा कि जो लोग इस जंग को लड़ रहे हैं, चिकित्सा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन्हें 50 लाख का लाइफ इंश्योरेंस दिया जाएगा।

  • 01:16 PM

    नोएडा में कोरोना वायरस के तीन और मरीज

    नोएडा में कोरोना वायरस के तीन और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। गौतम बुद्ध नगर जिले में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 14 हे गया है।

  • 01:03 PM

    सोशल डिस्टैंसिंग का सहारा

    आंध्र प्रदेश: तिरुपति की सब्जी मंडी में लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग का सहारा ले रहे हैं।

  • 12:58 PM

    पुणे में लोगों ने दिहाड़ी मजदूरों को खाना बांटा

  • 12:53 PM

    जुहू बीच पर सन्नाटा

     कोरोना वायरस के कारण 21 दिनों के लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है। मुंबई के फेमस जुहू बीच में भी सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अबतक 142 मामले सामने आए हैं।

  • 12:40 PM

    होम डिलीवरी करने वालों को छूट

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच खाने के सामानों की होम डिलीवरी करने वालों को छूट दी जाएगी। उन्हें सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा। मोहल्ला क्लीनिक काम करते रहेंगे, लेकिन पूरी सावधानी के साथ। 

  • 12:33 PM

    दिल्ली सीएम और एलजी की बैठक

    कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।

  • 12:22 PM

    लाजपत नगर मार्केट में सेनिटाइजेशन

    साउथ एमसीडी लाजपत नगर मार्केट में सेनिटाइजेशन कर रही है। स्थानीय पार्षद अभिषेक दत्त ने लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की है।

  • 12:08 PM

    सोनिया गांधी की पीएम मोदी को चिट्ठी

    कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर आवश्यक कदम उठाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान करना चाहिए। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों की सैलरी से होने वाले लोन डिडक्शन को 6 महीने तक के लिए रोक देना चाहिए।

  • 12:06 PM

    नोएडा में अपार्टमेंट और होटल सील

    गौतमबुद्धनगर के जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने बताया कि नोएडा सेक्टर 150 में ऐस गोल्फशायर अपार्टमेंट और सेक्टर 135 में होटल सैंडल सूट सेक्टर को 28 मार्च तक सील कर दिया गया है।

  • 11:35 AM

    कोरोना वायरस को लेकर रक्षा मंत्री की बैठक

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ कोरोना वायरस से निपटने के लिए मंत्रालय की तैयारियों को लेकर बैठक की।

  • 11:32 AM

    गुजरात में तीन लोगों की मौत

    गुजरात के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में अब तक तीन लोगों की कोरोना वायरस की वजर से मौत हो चुकी है। इसमें एक 85 साल की महिला और एक 70 साल का बुजुर्ग शामिल है। राज्य में अबतक कोरोना वायरस के 43 संक्रमित लोगों की पहचान हुई है।

  • 11:20 AM

    दिल्ली पुलिस कांस्टेबल को किया निलंबित

    दिल्ली पुलिस ने रणजीत नगर पुलिस स्टेशन में तैनात कांस्टेबल राजबीर को कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान सब्जी की दुकानों में तोड़फोड़ करने के लिए निलंबित कर दिया है।

  • 11:14 AM

    मुंबई में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत

    महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मुंबई में 65 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई है। फिलहाल मौत की वजह का पता लगाया जा रहा है। महाराष्ट्र में अबतक 124 मामले सामने आ चुके हैं।

  • 11:04 AM

    दिल्ली में 36 पॉजिटिव मामले

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 36 हो गई है। हमारे मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर जिन्होंने सऊदी अरब से यात्रा कर आई महिला का चेकअप किया था का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। डॉक्टर की बेटी और पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर के संपर्क में आए कुल 800 लोग 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

  • 10:54 AM

    कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। इसमें से 42 लोग ठीक हो गए हैं।

  • 10:30 AM

    पवन कल्याण देंगे 1 करोड़ का योगदान

    कोरोना वायरस से निपटने के लिए जन सेना चीफ पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ देने का ऐलान किया है। इसके अलावा वह आध्र प्रदेश और तेलंगाना को भी 50 लाख रुपये का योगदान देंगे।

  • 10:20 AM

    केजीएमयू में चार और पॉजिटिव केस

    किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू ) के आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि लखनऊ में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक 21 साल की महिला शामिल है, जिसके पैरंट्स भी पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा एक 32 साल का शख्स जो दुबई से लौटा है, एक 33 साल की महिला और 39 साल के एक शख्स को पॉजिटिव पाया गया है।

  • 09:58 AM

    कोरोना वायरस को लेकर बैठक

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना वायरस को लेकर एक और  बैठक करेंगे। बैठक के बाद दिल्ली के सीएम एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे।

  • 09:56 AM

    महाराष्ट्र में दो और पॉजिटिव केस

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि मुंबई और ठाणे में कोरोना वायरस के 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है।

  • 09:40 AM

    श्रीनगर में 65 साल के एक शख्स की मौत

    जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रटरी रोहित कंसल ने बताया कि श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। कल उसके संपर्क में आने वाले चार अन्य लोगों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

  • 09:28 AM

    कोरोना वायरस का अखबारों पर असर

    पश्चिम बंगाल: अखबारों से कोरोना वायरस फैलने की आशंका के कारण कोलकाता में अखबारों की बिक्री में भारी गिरावट आई है। एक दुकानदार ने कहा, हमारे अधिकांश ग्राहकों ने समाचार पत्र खरीदना बंद कर दिया है। लोगों का कहना है कि अखबर से वायरस उनके घर तक पहुंच सकता है।

  • 09:07 AM

    खाद्य सामग्री की सप्लाइ पर नजर

    उद्योग और आंतरिक वाणिज्य विभाग ने एक कंट्रोल रूम बनाया है जहां से आवश्यक खाद्य सामग्री की सप्लाइ पर नजर रखी जाएगी।

  • 08:54 AM

    50 लाख रुपये दान देंगे सौरभ गांगुली

    कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन के बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने गरीबों के लिए 50 लाख रुपये से ज्यादा का दान देने का फैसला किया है।

  • 08:44 AM

    पुलिसकर्मियों को बांटीं पानी की बोतलें

    मुंबई: सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस और यातायात कर्मियों को भोजन और पानी की बोतलें बांटीं।

  • 08:20 AM

    कैदियों को मिलेगी परोल

    कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हरियाणा सरकार से फैसला किया है कि कैदियों को जेल से परोल पर कुछ दिनों के लिए रिहा किया जाएगा। जो लोग पहले से परोल पर बाहर हैं उनकी अवधि चार सप्ताह के लिए बढ़ा दी जाएगी।

  • 08:11 AM

    चिकित्सा सेवाओं से जुड़े लोगों को एक्सटेंशन

    कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए हरियाणा सरकार चिकित्सा और पैरा-मेडिकल स्टाफ और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को एक्सटेंशन देने जा रही है, जो इस महीने रिटायर होने वाले हैं।

  • 08:01 AM

    कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR

    पुडुचेरी: कोरोना वायरस लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर कांग्रेस विधायक जॉन कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। विधायक पर आरोप है कि वह बुधवार को अपने निवास के पास 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ को सब्जियों का पैकेट बांट रहे थें।

  • 07:43 AM

    लॉकडाउन के बीच क्रिकेट

    आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

  • 07:20 AM

    तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और गुजरात में एक-एक मौत

    तमिलनाडु में कोरोना वायरस पॉजिटिव 54 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं, मध्य प्रदेश के इंदौर में 65 साल की एक महिला ने दम तोड़ दिया है। महिला उज्जैन की रहने वाली थी। अहमदाबाद में 85 साल की एक महिला ने भी कोरोना वायरस के चलते दम तोड़ दिया।

  • 07:17 AM

    एक दिन में तीन लोगों ने तोड़ा दम

    भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते बुधवार को और तीन लोगों की जान चली गई। एक दिन में मृतकों की यह सबसे बड़ी संख्या है। देश में मरने वालों का आंकड़ा 10 हो गया है। मध्य प्रदेश और गुजरात में दो महिलाओं और तमिलनाडु में एक पुरुष ने दम तोड़ दिया है।

राज्य चुनें
  • उत्तर प्रदेश
  • पंजाब
  • दिल्ली
  • बिहार
  • उत्तराखंड
  • हरियाणा
  • मध्य प्रदेश
  • झारखण्ड
  • राजस्थान
  • जम्मू-कश्मीर
  • हिमाचल प्रदेश
  • छत्तीसगढ़
  • पश्चिम बंगाल
  • ओडिशा
  • महाराष्ट्र
  • गुजरात
आपका राज्य