Move to Jagran APP

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी का वादा, जीत के बाद आरक्षण पर बनेगा आयोग

गुजरात चुनाव के दूसरे फेज के मतदान के लिए राजनीतिक पार्टियां आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पूरे दम खम से जुट गई है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 10:20 AM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 02:18 PM (IST)
गुजरात चुनाव: राहुल गांधी का वादा, जीत के बाद आरक्षण पर बनेगा आयोग
गुजरात चुनाव: राहुल गांधी का वादा, जीत के बाद आरक्षण पर बनेगा आयोग

अहमदाबाद (एएनआई)। रोड शो कैंसल होने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया, जिसमें उन्‍होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा हार से घबरा गयी है और हमारे सवालों का जवाब नहीं देती है।

loksabha election banner

मोदी ने किया एकतरफा विकास

उन्‍होंने भाजपा और मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी से कहा कि पिछले 22 वर्षों में गुजरात में एकतरफा विकास हुआ है। उनहोंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकास एकतरफा है। अंतिम 22 वर्षों में मोदी जी और रुपाणी जी ने एकतरफा विकास किया है जो केवल 5-10 लोगों के लिए है। अब मोदी जी ने भ्रष्टाचार शब्द का इस्‍तेमाल खत्‍म कर दिया और वे न तो रफेल पर कुछ बोलते हैं और न ही जय शाह पर है।

सी प्‍लेन का सफर मुद्दों से भटकाने की कोशिश मोदी जी अगर सी-प्‍लेन में जाते हैं कोई परेशानी नहीं मुख्‍य सवाल यह है कि पिछले 22 साल में भाजपा ने क्‍या किया। यह मुद्दों से भटकाने की कोशिश है। गब्‍बर सिंह टैक्‍स से व्‍यापारियों का 50 फीसद पैसा लूटा गया।

मनमोहन सिंह का बयान मोदी जी को बर्दाश्‍त नहीं

मोदी जी का बयान उन्‍हें बर्दाश्‍त नहीं होता है। वे मेरे बारे में गलत बोलते हैं पर मैं नहीं बोलूंगा। मेरा सवाल है कि गुजरात के युवाओं के लिए क्‍या किया गया है। उन्‍होंने कहा, संविधान के तहत हम चुनाव जीतने पर आरक्षण के लिए आयोग बनाएंगे। उन्‍होंने आगे कहा, जो भी निर्णय लेंगे वो गुजरात की जनता से पूछकर लेंगे आपसे बिना पूछे मनमाने ढंग से कोई भी फैसला नहीं किया जायेगा।

हर मंदिर में मांगा गुजरात का सुनहरा भविष्‍य

मंदिर जाने पर एक सवाल को लेकर उन्‍होंने कहा, इससे पहले भी मैं मंदिर गया हूं। केवल गुजरात ही नहीं मैं उत्‍तराखंड के मंदिर भी गया हूं। जहां मौका मिलता है वहां मंदिर जाता हूं, केदारनाथ भी गया था, वो क्‍या गुजरात में है? मैंने हर मंदिर में गुजरात का सुनहरा भविष्य मांगा है। क्या मंदिर जाना अपराध है। आज उन्‍होंने जगन्‍नाथ मंदिर में पूजा पाठ किया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने व गुजरात चुनाव के लिए कैंपेनिंग के दौरान मीडिया के साथ उनकी पहली वार्ता है।

पीएम मोदी से  14वां सवाल

वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आज पीएम मोदी पर अपना 14वां सवाल दागा जिसमें उन्‍होंने गुजरात के दलितों से लेकर ऊना के मुद्दे को उठाते हुए जवाबदेही लेने की बात कही है। गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी हर दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार से ट्विटर पर सवाल पूछ रहे हैं।

उन्‍होंने ट्वीट कर पूछा है, ‘ न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदीजी हैं मौन इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन? कानून तो बहुत बने दलितों के नाम कौन देगा मगर इन्हे सही अंजाम?’

गुजरात चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्‍न हो गया है और दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज थम जाएगा, ऐसे में दोनों पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई हैं। आज शाम पांच बजे गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का प्रचार थम जाएगा। दूसरे चरण में गुजरात की 93 सीटों पर 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले सोमवार को पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आज होने वाले रोड शो को अनुमति देने से इंकार कर दिया था।

चुनाव का परिणाम 18 दिसंबर को आएगा।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के हाथों कांग्रेस की कमान, उत्तराखंड कांग्रेस में जश्न


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.