Move to Jagran APP

जेट एयरवेज के कर्मियों और क्रू सदस्यों के खिलाफ हत्‍या के प्रयास व लापरवाही का केस दर्ज

विमान में ये घटना क्रू मेंबर की चूक से हुई, जो केबिन प्रेशर को मेंटेन करने वाले बटन को दबाना भूल गया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 04:39 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:23 PM (IST)
जेट एयरवेज के कर्मियों और क्रू सदस्यों के खिलाफ हत्‍या के प्रयास व लापरवाही का केस दर्ज
जेट एयरवेज के कर्मियों और क्रू सदस्यों के खिलाफ हत्‍या के प्रयास व लापरवाही का केस दर्ज

मुंबई, एएनआइ। मुंबई-जयपुर फ्लाइट नंबर 9डब्ल्यू 0697 के जेट एयरवेज के कर्मचारियों और क्रू सदस्यों के खिलाफ शुक्रवार को मुंबई में यात्रियों की हत्या के प्रयास और कर्तव्यों का पालन न करने के लिए शिकायत दर्ज की गई है। गुरुवार को फ्लाइट में दबाव में कमी के कारण 166 में से 30 यात्रियों की नाक और कान से खून बहने लगा था।

loksabha election banner

विमान में ये घटना क्रू मेंबर की चूक से हुई, जो केबिन प्रेशर को मेंटेन करने वाले बटन को दबाना भूल गया था। बताया जा रहा है कि विमान जब बीच हवा में पहुंचा, तो 30 यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा। ऐसे में विमान में हड़कंप मच गया।

किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर, ऐसा क्‍यों हो रहा है। तब क्रू मेंबर को ध्‍यान आया कि उन्‍होंने केबिन प्रेशर मेंटेन करने वाले स्विच को नहीं दबाया है। इसके चलते विमान के ऊंचाई पर पहुंचने से लोग हवा की कमी महसूस करने लगे। ऐसे में कुछ लोगों के नाक और कान से खून निकलने लगा, वहीं काफी लोगों के सिर दर्द होने लगा।

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने घटना पर सफाई देते हुए कहा, 'मुंबई से जयपुर जा रहे हमारे विमान को इसलिए वापस बुलाना पड़ा, क्योंकि केबिन प्रेशर कम हो गया था। 166 यात्रियों और 5 क्रू मेंबर्स समेत विमान को मुंबई में सामान्य ढंग से उतारा लिया गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान में जिन यात्रियों ने नाक और कान से ब्लीडिंग की शिकायत की थी, उन्हें फर्स्ट एड मुहैया कराया गया है। अब स्थिति सामान्‍य है।' उन्‍होंने बताया कि 'जिस क्रू मेंबर की गलती से यह हादसा हुआ, उसे तत्‍काल प्रभाव से ड्यूटी से हटा दिया गया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।'

नागरिक उड्डयन के महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बताया है कि हादसे के सामने आने के बाद क्रू मेंबर्स को ड्यूटी से तुरंत हटा दिया गया है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.