Move to Jagran APP

अभिनेता फरहान अख्तर की सीएए पर टिप्पणी को लेकर बवाल, दर्ज की गई शिकायत; जानें इस बारे में

सीएए के तथ्यों को छेड़छाड़ के साथ ट्विटर पर प्रस्तुत करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता व फिल्मकार फरहान अख्तर के खिलाफ हिंदू संगठन के संस्थापक ने शिकायत की है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 11:54 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 12:29 AM (IST)
अभिनेता फरहान अख्तर की सीएए पर टिप्पणी को लेकर बवाल, दर्ज की गई शिकायत; जानें इस बारे में
अभिनेता फरहान अख्तर की सीएए पर टिप्पणी को लेकर बवाल, दर्ज की गई शिकायत; जानें इस बारे में

 हैदराबाद, प्रेट्र/एएनआइ। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के तथ्यों को छेड़छाड़ के साथ ट्विटर पर प्रस्तुत करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता व फिल्मकार फरहान अख्तर के खिलाफ हिंदू संगठन के संस्थापक ने शिकायत की है।

loksabha election banner

साइदाबाद थाने में शिकायत

शहर के वकील और हिंदू संगठन के संस्थापक करुणा सागर ने फरहान के खिलाफ साइदाबाद थाने में शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि अभिनेता फरहान अख्‍तर ने अपनी टिप्पणी के जरिये दलितों और मुसलमानों में भय फैलाया। साइदाबाद थाने के प्रभारी निरीक्षक श्रीनिवास ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है और तथ्यों की जांच की जा रही है। साथ ही कानूनी सलाह ली जा रही है कि इस शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की जा सकती है या नहीं।

फरहान पर गलतबयानी का आरोप

वकील का आरोप है कि फरहान ने ट्विटर पर एक फोटो के साथ एक पोस्ट साझा किया था। इसमें उन्होंने गलतबयानी करते हुए लिखा था कि हालिया नागरिकता संशोधन कानून मुसलमान, ट्रांसजेंडर, दलित और दस्तावेज न रखने वाले भूमिहीनों के खिलाफ है। इन लोगों को जेल या हिरासत शिविरों में रखे जाने के साथ-साथ वापस भेजे जाने का भी प्रावधान है। फरहान ने ट्वीट के साथ एक ग्राफिक भी शेयर किया था। इस ग्राफिक में भारत का नक्शा गलत बताया गया था। जानकारी होने पर फरहान अख्तर ने इसको लेकर माफी मांग ली। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि 'मैंने 19 दिसंबर को प्रदर्शन करने के लिए एक मैसेज पोस्ट किया था। इसके साथ ही एक ग्राफिक भी शेयर किया था। इस ग्राफिक पर इंडिया का मैप गलत है। कश्मीर का हर इंच और भाग इंडिया का हिस्‍सा है और मैं गलत मैप को खारिज करता हूं। मुझे खेद है कि इसे मैंने पहले नहीं देखा इसलिए मैं माफी मांगता हूं।' 

आवाज बुलंद करना लोकतांत्रिक अधिकार

नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ मुंबई के अगस्‍त क्रांति मैदान में शुक्रवार को आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान अभिनेता फरहन अख्‍तर ने कहा था किसी चीज के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करना लोकतांत्रिक अधिकार है, लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं और मुझे लगता है जो कुछ भी हो रहा है उसमें निश्चित तौर पर कुछ भेदभाव हुआ है। इस प्रदर्शन रैली में फरहान अख्तर के अलावा जोया अख्तर, हुमा कुरैशी और सुशांत सिंह शामिल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.