Move to Jagran APP

भागवत मामले में केरल के स्कूल के खिलाफ सीएम ने दिया कार्रवाई का आदेश

भागवत को राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति देने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पलक्कड़ के एक स्कूल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 29 Dec 2017 09:41 PM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2017 09:41 PM (IST)
भागवत मामले में केरल के स्कूल के खिलाफ सीएम ने दिया कार्रवाई का आदेश
भागवत मामले में केरल के स्कूल के खिलाफ सीएम ने दिया कार्रवाई का आदेश

तिरुअनंतपुरम, आइएएनएस : स्वाधीनता दिवस समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति देने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पलक्कड़ के एक स्कूल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। वहीं, केरल भाजपा अध्यक्ष के. राजशेखरन का कहना है कि इस मामले में किसी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है, लिहाजा इस मसले से कानूनी तरीके से निपटा जाएगा।

prime article banner

मुख्यमंत्री विजयन ने डायरेक्टर ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन (डीपीआइ) को निर्देश दिया कि वह राज्य सरकार द्वारा संचालित कर्नाकेयामेन स्कूल के प्रधानाचार्य और प्रबंधक के खिलाफ समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने पुलिस को भी इस बात की पड़ताल करने के लिए कहा है कि क्या उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही भी शुरू की जा सकती है।

स्कूल के राज्य सरकार द्वारा वित्तपोषित होने के कारण समारोह का आयोजन सरकारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक किए जाने की अपेक्षा थी। स्कूल को यह भी बताया गया था कि 15 अगस्त के कार्यक्रम में कोई राजनीतिक शख्सियत हिस्सा नहीं ले सकती। जिलाधिकारी और पुलिस ने कर्नाकेयामेन स्कूल प्रबंधन को सूचित किया था कि इस मौके पर सिर्फ जनप्रतिनिधि या संस्थान का प्रमुख ही राष्ट्र ध्वज फहरा सकता है। लेकिन, स्कूल प्रबंधन आरएसएस समर्थक है, इसलिए उसने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था।

यह भी पढ़ेंः बिटिया की पढ़ाई के लिए नहीं लेनी होगी टेंशन, नए साल में मिलेगी ये खुशखबरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.