Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़: सूरजपुर जिले में 25 वर्षीय युवक पर भालू ने किया हमला, अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक जंगल में भालू द्वारा एक 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई। वन अधिकारी ने घटना की जानकारी दी है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 04:06 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 04:06 PM (IST)
छत्तीसगढ़: सूरजपुर जिले में 25 वर्षीय युवक पर भालू ने किया हमला, अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम
छत्तीसगढ़: सूरजपुर जिले में 25 वर्षीय युवक पर भालू ने किया हमला, अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम

सूरजपुर, पीटीआई। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक जंगल में भालू द्वारा एक 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई। वन अधिकारी ने घटना की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि यह हमला शुक्रवार को हुआ जब प्रेमनगर वन रेंज के अंतर्गत अभयपुर गांव के मूल निवासी शिवकुमार पावले, साइकिल पर अपने धान के खेत में जा रहे थे।

loksabha election banner

घटनास्थल से भागने में कामयाब रहा दूसरी ग्रामीण

अधिकारी ने कहा कि पावले के साथ एक और ग्रामीण सनी सिंह (22) था, जब उन्हें दो भालू का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि जब सिंह घटनास्थल से भागने में कामयाब रहे, तो जानवरों ने पावले पर हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना के बारे में सतर्क होने पर, ग्रामीणों ने मौके पर जाकर भालू का पीछा किया, अधिकारी ने कहा कि पीड़ित ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

परिवार को तत्काल दी जाएगी  25,000 रुपये की सहायता

उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को 25,000 रुपये की तत्काल सहायता दी गई और बाकी 5.75 लाख रुपये का मुआवजा औपचारिकताओं के पूरा होने के बाद दिया जाएगा। डीएफओ ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है।

बालोद में एक युवक पर भालुओं ने  किया था हमला

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले राज्य के बालोद में एक युवक पर भालुओं ने हमले कर दिया था। युवक जंगल में लकड़ी लेने के लिए गया था। हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। जैसे ही वन विभाग की टीम को युवक के बारे में पता चला वैसे ही उसे बालोद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना डौंडी वन परिक्षेत्र की थी।  वन विभाग ने हादसे के बाद लोगों से कहा था कि वह जंगल की तरफ जाने से थोड़ा बचें।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान शांति वार्ता की शुरुआत, एस जयशंकर ने दी चेतावनी भारत के खिलाफ ना हो कोई गतिविधि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.