Move to Jagran APP

कोरोना काल में चेन्नई एयरपोर्ट ने शुरू की अपनी सेवा, यात्रियों की सुरक्षा का रखा जा रहा खास ख्याल

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि सुरक्षा के सभी मानदंडों को ध्यान में रखते हुए फ्लाइटों का संचालन फिर से शुरू किया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 09:58 AM (IST)
कोरोना काल में चेन्नई एयरपोर्ट ने शुरू की अपनी सेवा, यात्रियों की सुरक्षा का रखा जा रहा खास ख्याल
कोरोना काल में चेन्नई एयरपोर्ट ने शुरू की अपनी सेवा, यात्रियों की सुरक्षा का रखा जा रहा खास ख्याल

चेन्नई, एएनआइ। कोरोना महामारी के बीच चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने देशभर में फ्लाइटों का संचालन फिर से शुरू कर दिया है। एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार, मूवमेंट नियमों में राहत के साथ चेन्नई एयरपोर्ट आधारित फ्लाइटों की संख्या में वृद्धि कर दी गई है। अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी है कि सुरक्षा के सभी मानदंडों को ध्यान में रखते हुए फ्लाइटों का संचालन फिर से शुरू किया गया है।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टचलेस प्वॉइंट्स, हैंड हाइजिन और यात्रियों के सामानों का अच्छी तरह से डिसइंफेक्ट किया जा रहा है। इसके अलावा आपातकालीन सुविधाओं के लिए एयरपोर्ट पर आइसोलेशन रूम भी बनाए गए हैं।

चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निदेशक सुनील दत्त ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को बताया, "लोग वायरस को रोकने के उपायों के बारे में काफी जागरूक हो गए हैं। हमने ध्यान दिया है कि लोग एयरपोर्ट में प्रवेश करते ही एहतियाती मानदंडों का पालन कर रहे हैं।"

दत्त ने कहा, "यात्रियों की मदद के लिए, हवाई अड्डे के कर्मचारी नए सामाजिक मानदंडों का पालन करने के बारे में उनसे बात कर रहे हैं, जिससे हम सभी को लाभ होगा।"

एयरपोर्ट पर एक यात्री श्रीनिवास ने कहा, "प्राधिकरण एक सुरक्षित यात्रा प्रदान कर रहा है। प्रक्रिया (टचलेस) हमारे लिए सुविधाजनक है। हमें सैनिटाइजर, फेस शील्ड, पीपीई किट दी गई है, जिससे हमें सुरक्षित महसूस होता है।"

एक अन्य यात्री कुमार प्रांजल ने कहा, "एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया बहुत अच्छी सेवा प्रदान कर रहा है। COVID-19 महामारी के दौरान, वे सभी एहतियाती तरीकों पर ध्यान दे रहे हैं।"

चेन्नई एयरपोर्ट देश का दूसरा सबसे स्वच्छ हवाई अड्डा

फरवरी महीने में नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा स्वच्छता पुरस्कार 2019 की घोषणा की गई थी, जिसमें कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सरकारी हवाई अड्डों में सबसे स्वच्छ घोषित किया गया था, और चेन्नई एवं जयपुर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर थे। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से यह पुरस्कार पिछले एक साल में शौचालयों की सफाई करने और रखरखाव में सुधार करने के लिए उठाए गए कदमों को ध्यान में रखकर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.