Move to Jagran APP

दंतेवाड़ा: नक्सलियों का खूनी खेल जारी, पुलिस का मुखबिर बताकर उपसरपंच को उतारा मौत के घाट

नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक और व्यक्ति की हत्या कर दी है। दरअसल अब नक्सलियों ने गांव के एक उपसरपंच को मौत के घाट उतार दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 12:35 PM (IST)
दंतेवाड़ा: नक्सलियों का खूनी खेल जारी, पुलिस का मुखबिर बताकर उपसरपंच को उतारा मौत के घाट
दंतेवाड़ा: नक्सलियों का खूनी खेल जारी, पुलिस का मुखबिर बताकर उपसरपंच को उतारा मौत के घाट

दंतेवाड़ा, जेएनएन।  छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखें व प्रत्याशी घोषित होने के साथ ही चुनावी सरगर्मी शुरू हो गई है, वहीं आमतौर पर चुनाव का विरोध करने वाले नक्सलियों ने भी दहशत फैलाने के लिए हिंसक वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात एक उपसरपंच की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के छोटे गुडरा चालाकीपारा गांव में नक्सलियों ने धारदार हथियार से उपसरपंच लखमा मंडावी की हत्या कर दी। सूत्रों के मुताबिक 10 से 20 हथियारबंद नक्सलियों ने गांव में पहुंचकर लखमा मंडावी पर मुखबिरी का आरोप लगाया और उसे घर से अगुआ कर अपने साथ कुछ दूर पर ले गए। इसके बाद नक्सलियों ने गला रेतकर उसकी हत्या कर दी।

इसके बाद ग्रामीणों को धमकाते हुए नक्सली वहां से चले गए। इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। नक्सली यहां लगातार दहशत फैलाने वाली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, दूसरी तरफ पुलिस और फोर्स इन पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाईयां कर रही हैं। घटना के बाद क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी गई है।

बीजापुर में ब्लास्ट 
बीजापुर जिले में शुक्रवार नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

बता दें कि हाल ही में नक्सलियों मे आरएसएस के एक नेता को उसके घर से बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने इस घटना को  कांकेर जिले में अंजाम दिया। करीब 25 हथियाबंद नक्सलियों ने  संघ के स्वयंसेवक दादूराम कोरेटी को उनके घर से कुछ दूर ले जाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले मई महीने में मई महीने में  दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत पांच लोगों की हत्या कर दी थी। हालांकि पुलिस ने बाद में घटना को अंजाम देने वाले मास्टमाइंड नक्सली को मार गिराया था।

ये भी पढ़ें : विशाखापत्‍तनम में एक साथ तीन नक्‍सलियों ने किया आत्‍मसमर्पण

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की RSS कार्यकर्ता की हत्या, घर से कुछ दूर ले जाकर मारी गोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.