छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों के पास से बरामद हुई पाकिस्तानी सेना की राइफल, अलर्ट पर एजेंसियां

छ्त्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने पाकिस्तान सेना की राइफल बरामद की है।

Ayushi TyagiPublish: Sat, 15 Jun 2019 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 09:13 AM (IST)
छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों के पास से बरामद हुई पाकिस्तानी सेना की राइफल, अलर्ट पर एजेंसियां

रायपुर,एजेंसी। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सल विरोध अभियान के दौरान पुलिस ने नक्सलियों के पास से जी-3 राइफल समेत अन्य आर्म्स और एम्युनिशन बरामद किया है। दरअसल, नक्सलियों के पास से जो राइफल बरामद हुई हैं, इसका इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना करती है। इस तरह की राइफल का इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा नहीं किया जाता है। नक्सलियों के पास से विदेशी बंदूक बरामद होने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं।

इससे पहले बस्तर क्षेत्र के ही सुकमा जिले में पिछले वर्ष मई में पुलिस ने ऐसा हथियार बरामद किया था। उस दौरान पुलिस ने नक्सलियों को मार गिराया था। इस बारे में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि माओवादियों के पास से बरामद जी 3 राइफल का इस्तेमाल भारतीय सुरक्षा बल नहीं करते हैं। इसका इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना करती है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा दूसरी बार है जब नक्सलियों के पास से 3 पाकिस्तानी राइफल बरामद हुई है।

 पिछले साल भी पुणे पुलिस ने अर्बन नक्सलियों के मामले की जांच के दौरान एक खत बरामद किया था। यह खत सुधआ भारद्वाज द्वारा कामरेड प्रकाश को लिखा गया था। दरअसल, इस खत में एक बैठक में हिस्सा लेने वालों के बारे में जिक्र किया गया था। इतिनी ही नही इस खत में कश्मीरी अलगाववादियों और उनके संगठनों के भी जिक्र किया गया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By Ayushi Tyagi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept