Move to Jagran APP

Chattisgarh: कांग्रेस विधायक के घर ड्यूटी पर जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ में सशस्त्र बले के एक जवान ने कांग्रेस विधायक के घर पर ड्यूटी के दौरान खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 12:23 PM (IST)
Chattisgarh: कांग्रेस विधायक के घर ड्यूटी पर जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या
Chattisgarh: कांग्रेस विधायक के घर ड्यूटी पर जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या

दंतेवाड़ा, पीटीआइ। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के एक जवान ने शनिवार को दंतेवाड़ा जिले में अपने सर्विस हथियार से कथित तौर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।  पुलिस ने कहा कि जवान ने खुद को कांग्रेस विधायक के घर ड्यूटी के दौरान गोली मारी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हेड कांस्टेबल आशाराम कश्यप (44) ने विधायक देवती कर्मा के आवास पर सुबह करीब 1 बजे अपनी सर्विस एके -47 राइफल से खुद को गोली मार ली।

loksabha election banner

छाती पर रखकर मारी गोली, मौके पर मौत

उन्होंने कहा कि कश्यप ने छाती पर हथियार से एक राउंड फायर किया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कश्यप के सहयोगियों ने घटना के बाद पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।

2003 में पुलिस में हुए थे शामिल

पड़ोसी बस्तर जिले के मूल निवासी, कश्यप 2003 में पुलिस बल में शामिल हुए थे, और देवती कर्मा की सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात थे, जो दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल राज्य पुलिस का एक विंग है। सीनियर ने कहा कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और आगे की जांच चल रही है। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अखिर आशाराम कश्यप ने ऐसे कदम क्यों उठाया।

वृंदावन में सीआरपीएफ जवान ने की आत्महत्या

वहीं दूसरा मामला वृंदावन का है जहां शु्क्रवार की सुबह पवन हंस हेलीपैड के पास कैंप में पहरा दे रहे सीआरपीएफ के जवान ने इनसास राइफल से खुद को गोली मारकर हत्या कर ली। जवान ने अपनी ठोड़ी से नीचे की ओर रायफल लगाकर गोली चला दी। इनसास रायफल से एक बार में तीन गोलियां निकली, जिसने जवान के चेहरे के चिथड़े उड़ गए। घटना के बाद से सीआरपीएफ कैंप में हड़कंप मच गया है। जवान के शव को पास्टमार्ट्म के लिए मथुरा भेजा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.