Move to Jagran APP

घर में खड़ी कार में घुसा विशालकाय अजगर, डेढ़ घंटे की मशक्कत बाद ऐसे निकाला बाहर

घने जंगलों और हरियाली वाले कोरबा प्रक्षेत्र में आए दिनों सांपों के दर्शन होते रहते हैं। यहां कोबरा नाग सांप करैंत और अजगर सहित कई खतरनाक सांपों की प्रजाति पाई जाती है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 02:38 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 02:38 PM (IST)
घर में खड़ी कार में घुसा विशालकाय अजगर, डेढ़ घंटे की मशक्कत बाद ऐसे निकाला बाहर
घर में खड़ी कार में घुसा विशालकाय अजगर, डेढ़ घंटे की मशक्कत बाद ऐसे निकाला बाहर

कोरबा, जेएनएन। घने जंगलों और हरियाली वाले कोरबा प्रक्षेत्र में आए दिनों सांपों के दर्शन होते रहते हैं। यहां कोबरा, नाग सांप, करैंत और अजगर सहित कई खतरनाक सांपों की प्रजाति पाई जाती है। पिछले दिनों एक व्यक्ति की स्कूटी के केबिनेट के अंदर सांप घुस गया था, जिसे बहुत सावधानी के साथ स्नैक कैचर ने निकाला था।

loksabha election banner

मंगलवार को एक व्यक्ति के घर पर रखी कार के बोनट के अंदर विशालकाय अजगर घुस गया। वहां बोनट के अंदर जा कर फंस गया था और छटपटाने के साथ साथ जोर- जोर से सांसें ले रहा था। वाहन मालिक ने स्नैक कैचर को इस बारे में जानकारी दी और फिर करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद करीब 12 फीट लंबे अजगर को कार की बोनट से बाहर निकाला गया। इतने विशाल अजगर को देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए।

शहर के दादर क्षेत्र के रहने वाले अजय रोज की तरह घर पहुंचे और अपनी कार को आंगन में खड़ा कर दिया। कुछ देर बाद बाड़ी की ओर से एक विशाल अजगर को उन्होने घर की तरफ आते देखा। यह देख  उसके परिजन घबरा गए। कुछ समझ पाते इससे पहले ही अजगर आंगन में खड़ी कार में जा घुसा। अजय ने स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी को इसकी जानकारी दी। बिना देरी किए वे अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे। इसके बाद अजगर को कार की बोनट से बाहर निकालने के लिए मशक्कत शुरू हुई। 

अजगर बोनट के जिस हिस्से में घुसा था, वहां पहुंच पाना आसान नहीं था। इस वजह से कार को पास के गैरेज में ले जाया गया। अजगर कार में घुसने की खबर पूरे दादर में आग की तरह फ़ैल गई और देखते ही देखते गैरेज के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। एक से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को सुरक्षित कार से बाहर निकाला लिया गया। तब जाकर कार के मालिक, रेस्क्यू टीम के सदस्यों और वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। अजगर को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है और वे उसे अब जंगल में सुरक्षित जगह पर छोड़ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.