Move to Jagran APP

एनएससीएन-आइएम चेयरमैन इसाक का निधन

दक्षिण दिल्ली स्थित निजी अस्पताल में एनएससीएन-आइएम चेयरमैन इसाक ने अंतिम सांस ली।

By anand rajEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 12:53 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 05:11 AM (IST)
एनएससीएन-आइएम चेयरमैन इसाक का निधन

दिल्ली, प्रेट्र : नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड-इसाक-मुइवा (एनएससीएन-आइएम) के चेयरमैन इसाक चिसी स्वु का निधन हो गया है। 87 वर्षीय इसाक दक्षिणी दिल्ली स्थित एक निजी अस्पताल में करीब साल भर से भर्ती थे। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। मंगलवार को उन्होंने इसी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शोक व्यक्त किया है।

loksabha election banner

एनएससीएन-आइएम महासचिव थुइनगालेंग मुइवा ने स्वु के निधन को संगठन के लिए बड़ी क्षति बताया है। हालांकि दशकों पुरानी नगा उग्रवाद समस्या का जल्द ही हल निकलने की उम्मीद भी जताई है। मुइवा भी स्वु को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां उपस्थित थे।

उन्होंने कहा, 'चेयरमैन की मृत्यु बड़ा झटका है, लेकिन यह एक शाश्वत सच है। हम समस्या के हल होने तक उनका साथ चाहते थे। मैं उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।' स्वु के अंतिम संस्कार के बारे में मुइवा ने कहा कि नगालैंड की जनता उनका इंतजार कर रही थी। संगठन उनकी इच्छा का सम्मान करेगा।

एनएससीएन-आइएम ने गत वर्ष अगस्त में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की उपस्थित में सरकार के साथ एक आधारभूत समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। इसे प्रधानमंत्री ने राज्य में शांति लाने के प्रयासों की दिशा में ऐतिहासिक कदम बताया था।

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.