Move to Jagran APP

मई से शुरू होगा गंगा सफाई अभियान, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

सरकार गंगा सफाई योजना अगले माह से शुरू करने जा रही है। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इस योजना का शुभारंभ होने की उम्मीद है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2016 07:46 AM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2016 08:22 AM (IST)

नई दिल्ली। सरकार गंगा सफाई योजना अगले माह से शुरू करने जा रही है। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इस योजना का शुभारंभ होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

भारत जल सप्ताह पर मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत करते हुए भारती ने कहा कि गंगा की सतह को साफ करने का काम पहले से ही जारी है। नदी को कचरा मुक्त करने और उसका अविरल प्रवाह सुनिश्चित करने की समग्र योजना पर अगले माह से काम शुरू हो जाएगा।

गंगा में गिरते नालों पर उमा भारती ने साधी चुप्पी

उन्होंने कहा, 'यदि हम कम समयावधि में लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं तो (सरकार को) गंगा सफाई की उपयुक्त योजना पर कुछ समय बिताना जरूरी होगा। कार्ययोजना तैयार करते समय हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि पिछले 29 वर्षो में गंगा सफाई में जिन नीतियों को अपना चुके हैं उसे हम फिर से नहीं दोहराएंगे।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.