Move to Jagran APP

Sushant Death Case : वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस से पूछा, रिया को शवगृह पहुंचने की इजाजत क्यों दी

Sushant Death Case विकास सिंह ने कहा कि मुंबई पुलिस ने रिया को इसकी इजाजत दी तो मुंबई पुलिस को जवाब देना होगा कि किस हैसियत से उन्होंने रिया को इजाजत दी थी।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 09:54 PM (IST)
Sushant Death Case : वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस से पूछा, रिया को शवगृह पहुंचने की इजाजत क्यों दी
Sushant Death Case : वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस से पूछा, रिया को शवगृह पहुंचने की इजाजत क्यों दी

नई दिल्ली, एजेंसियां। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने जांच शुरू कर दी है। वहीं, आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी सुशांत की बहन प्रियंका से पूछताछ की। प्रियंका उनके बैंक अकाउंट में नॉमिनी थीं। इसी मामले में उनसे पूछताछ की गई। वहीं, सुशांत सिंह के पिता के वकील विकास सिंह ने एक बार फिर रिया को संदेह में रखते हुए कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि रिया चक्रवर्ती किस हैसियत से शवगृह में गई। 8 जून को उनका लिविंग रिलेशनशिप भी खत्म हो गया था। उसके बाद सुशांत की जिंदगी में उनका कोई स्टेटस नहीं था। अगर वो गई हैं तो गैर कानूनी तरीके से गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मुंबई पुलिस ने रिया को इसकी इजाजत दी तो मुंबई पुलिस को जवाब देना होगा कि किस हैसियत से उन्होंने रिया को इजाजत दी थी।

loksabha election banner

दूसरी ओर सीबीआई की एक टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची और डीसीपी जोन-9 अभिषेक त्रिमुखे से केस डायरी और जरूरी दस्‍तावेज हासिल किए। जिसमें ऑटोप्सी और फोरेंसिक रिपोर्ट शामिल है। इसके अलावा सीबीआई की दूसरी टीम मामले में सुशांत के कुक से गेस्ट हाउस में पूछताछ की, जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। माना जा रहा था कि सीबीआई ब्रांदा में सुशांत के घर पर क्राइम सीन को भी रीक्रियेट करेगी। एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने का निर्देश दिया था।

जांच कर रहे अधिकारियों से सीबीआइ ने की बात 

सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुक्रवार को दिनभर पूछताछ करने के बाद सीबीआइ CBI की टीम रात दस बजे के करीब बांद्रा पुलिस स्टेशन से रवाना हो गई। मुंबई में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम सुशांत सिंह राजपूत मामले की आगे की जांच के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची थी। यहां वह जांच से जुड़े अधिकारियों से बात की थी।सीबीआई की टीम पूछताछ के लिए केस से जुड़े एक अज्ञात व्यक्ति को गेस्ट हाउस लेकर गई थी। 

क्वारंटाइन नहीं होगी सीबीआइ टीम

इस बीच, बीएमसी ने कहा है कि सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची सीबीआइ टीम को क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने जांच अधिकारियों को क्वारंटाइन के नियमों से छूट दिए जाने का अनुरोध किया था। इसलिए उन्हें इससे छूट दी जा रही है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीएमसी ने आइपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटाइन कर दिया था। महाराष्ट्र के मंत्री विजय वाडेट्टिवार ने कहा है कि सीबीआइ के अधिकारी मुंबई में ठहरेंगे और कई लोगों से मिलेंगे। इसलिए एहतियाती उपाय उठाते हुए उनकी कोविड-19 जांच की जानी चाहिए।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री और परमबीर सिंह की बैठक

इससे पहले मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने सुशांत मामले को लेकर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के साथ एक बैठक में भाग लिया। देशमुख ने बुधवार को कहा था कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले में सीबीआइ को हर तरह की मदद उपलब्ध कराएगी।

जांच से जुड़े दस्तावेज सीबीआई को सौंपे पुलिस

19 अगस्त को सर्वोच्च न्यायालय ने पटना में दर्ज एफआइआर को सही ठहराते हुए केंद्रीय एजेंसी को जांच के लिए कहा था। न्यायमूर्ति ऋषिकेश राय ने फैसला सुनाते हुए यह भी कहा था कि बिहार सरकार सीबीआइ से जांच कराने की सिफारिश करने में सक्षम है। अदालत ने मुंबई पुलिस से अब तक एकत्रित सभी सुबूत भी सीबीआइ को सौंप देने के लिए कहा था।

ईडी ने रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में फिल्म निर्माता रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया। सूत्रों के अनुसार, उनका बयान सुशांत के साथ फिल्म निर्देशित करने की उनकी कथित योजनाओं और आगामी परियोजना से जुड़े वित्तीय मामलों के संबंध में दर्ज किया गया। इससे पहले जाफरी से मुंबई पुलिस ने भी पूछताछ की थी। ईडी ने इस मामले में अब तक रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती समेत कई अन्य लोगों का बयान दर्ज किया है।

सीबीआइ ने विशेष अदालत में सौंपी प्राथमिकी की कॉपी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआइ ने आरोपितों के खिलाफ ट्रायल चलाने के लिए प्राथमिकी की छायाप्रति डाक से सीबीआइ की विशेष अदालत में भेज दी है। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, अदालत को यह प्रति प्राप्त भी हो गई है।

यह भी देखें : Sushant Singh Case Investigation: CBI टीम पहुंची मुंबई, क्वारनंटीन होने से मिली छूट- Watch Video


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.