Move to Jagran APP

Citizenship Amendment Act 2019: कर्नाटक में सिद्धारमैया को पुलिस का नोटिस, कई जिलों में धारा-144

Citizenship Amendment Act 2019 मेंगलुरू के पुलिस कमिश्‍नर ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को नोटिस जारी किया है। इस बीच भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर हिरासत में ले लिए गए हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 11:10 AM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 11:56 AM (IST)
Citizenship Amendment Act 2019: कर्नाटक में सिद्धारमैया को पुलिस का नोटिस, कई जिलों में धारा-144
Citizenship Amendment Act 2019: कर्नाटक में सिद्धारमैया को पुलिस का नोटिस, कई जिलों में धारा-144

दक्षिण कन्‍नड, एएनआइ। संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) की आड़ में जारी उपद्रवों पर पुलिस ने नकेल कसनी शुरू कर दी है। मेंगलुरू के पुलिस कमिश्‍नर ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को नोटिस जारी किया है। यह नोट‍िस कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए सिद्धारमैया के मेंगलुरु दौरे के सिलसिले में जारी किया गया है। नागरिकता कानून के खिलाफ हो उपद्रवों के मद्देनजर कर्नाटक के कई जिलों में धारा-144 (Section 144) लागू कर दी गई है।

loksabha election banner

इस बीच कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने कांग्रेस नेता यूटी खादर द्वारा की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसी मानसिकता के साथ लोगों ने गोधरा में आगाई थी और कारसेवकों को मार दिया था। उन्हें याद होना चाहिए कि क्या जवाब दिया गया था। यदि नहीं तो वह याद कर सकते है। बहुसंख्यक बहुत धैर्यवान हैं, कृपया इतिहास देखें की जब बहुसंख्यकों का धैर्य खत्म हो जाता है तो क्या होता है। बता दें कि 17 दिसंबर को कांग्रेस नेता यूटी खादर ने कहा था कि मैं कर्नाटक के सीएम को चेतावनी दे रहा हूं कि यदि आप यहां नागरिकता कानून लागू करेंगे तो मैं शपथ लेता हूं कि कर्नाटक को राख की तरह उड़ा दिया जाएगा।             

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, हुबली, कलबुर्गी, दक्षिण कन्‍नड में धारा-144 के तहत चार लोगों से ज्‍यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी है। बेंगलुरू में अगले तीन दिनों तक के लिए धारा-144 लगाई गई है। नागरिकता कानून के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में भी शुक्रवार को हिंसा हुई जिसमें मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। वहीं पुरानी दिल्ली के दरियागंज में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस बीच पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को शनिवार तड़के जामा मस्जिद के बाहर से हिरासत में लिया। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च निकालने का एलान करने वाले चंद्रशेखर पुलिसकर्मियों को झांसा देकर मस्जिद में दाखिल हो गई जबकि पुलिस उन्हें हिरासत में लेने के लिए उनकी घंटों तलाश करती रही। पुलिस के बड़े अधिकारी शुक्रवार शाम से उनसे मस्जिद के बाहर आने की अपील कर रहे थे। आखिरकार, घंटों तक चले सियासी नाटक का अंत शनिवार तड़के करीब तीन बजकर 15 मिनट पर हुआ जब आजाद बाहर आने पर राजी हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.