Move to Jagran APP

बीएसएफ नहीं थी आतंकियों का मुख्य निशाना : आइजी

सीमा सुरक्षा बल के आइजी राकेश शर्मा ने आज दावा किया कि ऊधमपुर में हमला करने वाले आतंकियों का मुख्य निशाना बीएसएफ नहीं थी। लक्ष्य तलाश रहे आतंकियों ने सुरक्षा कर्मियों की बस को आता देख उसपर हमला कर दिया।

By Sudhir JhaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2015 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2015 08:12 PM (IST)
बीएसएफ नहीं थी आतंकियों का मुख्य निशाना : आइजी

जम्मू, जागरण ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल के आइजी राकेश शर्मा ने आज दावा किया कि ऊधमपुर में हमला करने वाले आतंकियों का मुख्य निशाना बीएसएफ नहीं थी। लक्ष्य तलाश रहे आतंकियों ने सुरक्षा कर्मियों की बस को आता देख उसपर हमला कर दिया।

loksabha election banner

जम्मू में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए आइजी ने कहा कि पकड़े गए आतंकी से पूरी पूछताछ के बाद ही यह तथ्य सामने आएंगे कि उन्होंने कहां से घुसपैठ की थी और अमरनाथ यात्रा उनके निशाने पर थी या नहीं।

आइजी ने कहा कि सीमा प्रहरी रॉकी ने बहुत बहादुरी से आतंकियों का मुकाबला किया। घायल होने के बाद भी उसने आतंकी को बस में नहीं घुसने दिया और उसे ढेर कर दिया। अगर आतंकी बस में घुस जाता तो ज्यादा नुकसान हो सकता था।

आइजी ने कहा कि आतंकी से मिलने वाली जानकारी सीमा पर कमियां दूर करने के काम आ सकती है। हम अपनी ओर से भी कमियों की पहचान कर उन्हें दूर करने में जुटे हुए हैं।

आतंकियों के कुपवाड़ा से आने संबंधी प्रश्न पर आइजी ने कहा कि यह जांच से ही पता लगेगा। ऊधमपुर पहुंचने में यहां की भौगोलिक परिस्थितियां उनके काम आई। कपड़ों से वे स्थानीय निवासी लग रहे थे। आइजी ने कहा कि यह कहा नहीं जा सकता है कि ऊधमपुर में हमला करने वाले आतंकी उसी दल का हिस्सा थे जिन्होंने गुरदासपुर के दीनानगर में हमला किया था।

पढ़ेंः पाकिस्तान ने कहा,हमारा नहीं है आतंकी नावेद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.