Move to Jagran APP

कमला मिल्स अग्निकांडः नींद से जागी बीएमसी, चलाया अवैध निर्माण पर हथौड़ा

मध्य मुंबई के लोअर परेल इलाके में एक इमारत के रूफटॉप पर बने दो रेस्टोरेंट कम पब में गुरुवार देर रात भड़की आग ने 14 लोगों की जान ले ली।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 30 Dec 2017 11:22 AM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2017 12:23 PM (IST)
कमला मिल्स अग्निकांडः नींद से जागी बीएमसी, चलाया अवैध निर्माण पर हथौड़ा
कमला मिल्स अग्निकांडः नींद से जागी बीएमसी, चलाया अवैध निर्माण पर हथौड़ा

मुंबई, एएनआइ। कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने सभी आरोपियों के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया है। सभी आरोपियों पर गैरइरादतन हत्या के साथ-साथ आइपीसी की और भी कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इधर बीएमसी भी हरकत में आ गई है।

prime article banner

कमला मिल्‍स हादसे के बाद बीएमसी हरकत में आ गई है। बीएमसी ने 25 टीम बनाकर अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। मुंबई के लोअर परेल में रघुवंशी मिल कंपाउंड में हुए अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की है। यहां अवैध निर्माण को गिराया गया। वहीं एक टीम ने कमला मिल्‍स कंपाउंड में हुए अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाया।

इस बीच बीएमसी के अतिरिक्त महानिदेशक आयुक्त ने कहा कि देखिए, कमला मिल्‍स में लगी आग की जांच चल रही है। जिन्‍होंने भी कानून का उल्‍लंघन किया है, हम उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

मुंबई पुलिस ने पब एवं रेस्टोरेंट चलानेवाली कंपनी सी ग्रेड हॉस्पिटलिटी के हृतेश संघवी, जिगर संघवी एवं अभिजीत मनका को हिरासत में ले लिया है। इन पर गैरइरादतन हत्या के साथ-साथ आइपीसी की और भी कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। हादसे के बाद दोनों पब संचालकों ने आगजनी का ठीकरा एक-दूसरे पर फोड़ना शुरू कर दिया। दोनों संचालकों का कहना है कि आग दूसरे पब से चलकर उनके पब की तरफ आई। उनका कहना है कि उनके पास हर तरह के परमिशन थे और सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा था।

गुरुवार की आधी रात करीब 12.30 बजे आग कमला मिल कंपाउंड के अंदर स्थित इमारत कमला ट्रेड हाउस की छत पर चल रहे '1-एबव' पब में भड़की। कुछ ही मिनटों में आग ने इसी छत के दूसरे हिस्से में चलनेवाले दूसरे पब 'बिस्ट्रो द मोजो' को भी चपेट में ले लिया। दोनों पबों पर बांस एवं प्लास्टिक तानकर छाया की गई थी, जिसे आग पकड़ते देर नहीं लगी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों पबों में उस समय करीब 200 लोग मौजूद थे। बाहर निकलने का रास्ता सिर्फ एक था।

गौरतलब मुंबईमध्य मुंबई के लोअर परेल इलाके में एक इमारत के रूफटॉप पर बने दो रेस्टोरेंट कम पब में गुरुवार देर रात भड़की आग ने 14 लोगों की जान ले ली। हादसे में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। मरनेवालों में कुछ पल पहले ही अपने 29वें जन्मदिन का केक काटनेवाली खुशबू जयेश भंसाली समेत 11 महिलाएं शामिल हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया है।

यह भी पढ़ें: अगर 'हुक्का' न होता, तो नहीं होता मुंबई अग्निकांड!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.