Move to Jagran APP

असम में मिजोरम सीमा से सटे स्कूल में विस्फोट, दोनों राज्यों में फिर से बढ़ा तनाव

असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है कुछ दिनों की शांति के बाद तनाव फिर से बढ़ गया। ​कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने हैलाकांडी जिले में एक सरकारी शिक्षण संस्थान पर बम विस्फोट किया जिससे स्थानीय लोगों में भय फैल गया।

By Avinash RaiEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 09:36 PM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 09:36 PM (IST)
असम में मिजोरम सीमा से सटे स्कूल में विस्फोट, दोनों राज्यों में फिर से बढ़ा तनाव
असम में मिजोरम सीमा से सटे स्कूल में विस्फोट, दोनों राज्यों में फिर से बढ़ा तनाव

हैलाकांडी (असम), प्रेट्र। असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, कुछ दिनों की शांति के बाद तनाव फिर से बढ़ गया। ​कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने हैलाकांडी जिले में एक सरकारी शिक्षण संस्थान पर बम विस्फोट किया जिससे स्थानीय लोगों में भय फैल गया। कोरोना महामारी की वजह से स्कूल को बंद काफी समय से बंद है।

loksabha election banner

हैलाकांडी के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने संवाददाताओं को बताया कि आधी रात के करीब साहेबमारा में अंतरराज्यीय सीमा के करीब एक प्राथमिक विद्यालय के एक बड़े हिस्से में विस्फोट कर क्षतिग्रस्त किया गया है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एसपी के मुताबिक गहन जांच के बाद ही इसा बारे में आगे की जानकारी मिल सकेगी कि विस्फोट के पीछे कौन हैं।

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि वे मिजोरम के सीएम को पत्र लिखकर विस्फोट की जांच के लिए अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि चूंकि घटना हमारे क्षेत्र में हुई है इसलिए असम पुलिस इसकी जांच करेगी। इलाके के स्थानीय लोगों को शक है कि सीमा के दूसरी ओर से आए बदमाशों ने स्कूल में बमबारी की। बता दें कि तीन महीने पहले भी हैलकांडी में मुलीवाला लोअर प्राइमरी स्कूल में भी कुछ अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा धमाका किया गया था।

गौरतलब है कि दोनो राज्यों के बीच सीमा विवाद में बीते दिनों असम और मिजोरम सीमा पर हिंसा हुई थी जिसमें असम पुलिस के 6 जावान मारे गए थे। हिंसा बढ़ते देख मिजोरम सरकार द्वारा असम सीमा पर नाकेबंदी लगा दी गई थी। अभी हाल में 9 अगस्त से दोनों राज्यों के बीच ट्रकों की आवाजाही शुरू हुई थी​। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर इस मुद्दें पर बात की थी। स्कूल पर हुई इस घटना से दोनों राज्यों के बीच फिर से एक बार तनाव काफी बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.