Move to Jagran APP

चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पोता काला रंग, भाजपा सांसद बोले; कांग्रेस हमेशा करती है शहीदों का अपमान

चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि प्रतिमा पर काला रंग पोतकर शहीद का अपमान कि या गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 07:08 PM (IST)
चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पोता काला रंग, भाजपा सांसद बोले; कांग्रेस हमेशा करती है शहीदों का अपमान
चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पोता काला रंग, भाजपा सांसद बोले; कांग्रेस हमेशा करती है शहीदों का अपमान

आलीराजपुर, जेएनएन। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर गुरूवार को मध्य प्रदेश के आलीराजपुर जिले में स्थित उनकी जन्मस्थली की प्रतिमा पर काला रंग पोतने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। आजाद की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि प्रतिमा पर काला रंग पोतकर शहीद का अपमान कि या गया है। इसे लेकर भाजपा नेता व कार्यकर्ता आजाद मैदान में प्रतिमा स्थल के पास नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। जानकारी मिलने पर कलेक्टर सुरभि गुप्ता मौके पर पहुंचीं तो उनसे नेताओं की तल्ख बहस हुई। कलेक्टर ने जांच का आश्वासन दिया, इसके बाद मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

मूर्तिकार ने प्रतिमा पर पोता काला रंग

गौरतलब है कि आलीराजपुर जिले के चंद्रशेखर आजाद नगर (पूर्व में भाभरा) के आजाद मैदान पर अमर शहीद की अष्टधातु से निर्मित विशाल प्रतिमा स्थित है। हर साल उनके शहादत दिवस सहित अन्य आयोजन पर प्रतिमा की पॉलिश की जाती है ताकि इसमें निखार आ सके। इस बार मूर्तिकार ने आजाद की प्रतिमा पर काला रंग पोता है। गुरवार सुबह जब रतलाम-झाबुआ क्षेत्र के भाजपा सांसद गुमानसिंह डामोर, आलीराजपुर के पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान, जोबट के पूर्व विधायक माधौसिंह डावर सहित पार्टी के अन्य नेता कार्यकर्ता श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे तो प्रतिमा पर काला रंग देख भड़क उठे। उन्होंने वहीं धरना शुरू कर दिया।

कांग्रेस करती है शहीदों का अपमान

डामोर सांसद गुमान सिंह डामोर ने मीडिया से चर्चा में आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा से शहीदों का अपमान करती आई है। आजाद की प्रतिमा पर काला रंग पोतकर एक बार फिर पार्टी ने यह साबित कर दिया है। यह कालिख आजाद की प्रतिमा पर नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के मुंह पर पोती गई है।

गलती मिली तो होगी कार्रवाई : कलेक्टर

मौके पर पहुंची कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने भाजपा नेताओं को स्पष्ट किया कि प्रतिमा के संधारण की आवश्यकता थी। इसलिए मूर्तिकार से उक्त कार्य कराया है। प्रतिमा अष्टधातु की है, इसमें निखार आ सके इसलिए कलर कराया गया है। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी और अगर कि सी की गलती मिली तो कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.