Move to Jagran APP

सबरीमाला में दूसरे दिन रही शांति, लेकिन केरल में भाजपा का प्रदर्शन जारी

भगवान अयप्पा के मंदिर में दो माह के वार्षिक तीर्थ के दूसरे दिन शांति रही। मंदिर की देखरेख करने वाले बोर्ड ने महिलाओं को मंदिर में प्रवेश देने के फैसले को अमल में लाने के लिए और समय मांगा है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 10:16 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:16 PM (IST)
सबरीमाला में दूसरे दिन रही शांति, लेकिन केरल में भाजपा का प्रदर्शन जारी
सबरीमाला में दूसरे दिन रही शांति, लेकिन केरल में भाजपा का प्रदर्शन जारी

केरल, प्रेट्र। सबरीमाला में भगवान अयप्पा के मंदिर में दो माह के वार्षिक तीर्थ के दूसरे दिन शांति रही। हालांकि शेष केरल में भाजपा महासचिव के. सुरेंद्रन के मंदिर जाते हुए रास्ते में ही गिरफ्तारी के खिलाफ जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हुए।

loksabha election banner

प्राचीन मंदिर की देखरेख करने वाला त्रावणकोर देवसवोम बोर्ड के अध्यक्ष ए.पद्मकुमार ने बताया कि बोर्ड कोर्ट के 28 सितंबर के फैसले को लागू कराने में और मोहलत मांगते हुए सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को याचिका दायर करेगा। सुप्रीम कोर्ट के सभी उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश देने के फैसले को अमल में लाने के लिए और समय मांगा है। अब तक दस साल से 50 साल की आयु तक की कोई भी महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाई है। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं नहीं होने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि कोई अनावश्यक बदलाव नहीं किए गए हैं।

तिरुवनंतपुरम में डीजीपी लोकनाथ बेहरा और सीएम पिन्नाराई विजयन के निजी सचिव एमवी जयराजन से बैठक के बाद उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को 'नयाभिषेकम' करने दिया जाएगा। इस पूजा के लिए रात 3.15 सुबह से लेकर दोपहर 12.30 तक की अनुमति दी गई है।

इस बीच, भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य के पार्टी महासचिव सुरेंद्रन की गिरफ्तारी और 14 दिन की न्यायिक हिरासत के खिलाफ केरल में राष्ट्रीय राजमार्गो पर यातायात बाधित कर दिया। पुलिस ने बताया कि वटकारा में सरकारी बस पर पथराव भी किया गया।

सबरीमाला में मानवाधिकार उल्लंघन : केएचआरसी

केरल मानवाधिकार आयोग (केएचआरसी) का कहना है कि सबरीमाला में श्रद्धालुओं के मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। साथ ही मंदिर के त्रावणकोर देवसवोम बोर्ड, डीजीपी और स्थानीय निकाय को निर्देश दिया कि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं। एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कहा कि सबरीमाला सन्निधाम, निलक्कल और पंबा में मानवाधिकारों का उल्लंघन हुआ है।

माकपा नेता के बेटे-बहू पर हमले में तीन गिरफ्तार 

माकपा नेता के बेटे जूलियस निकितास और पत्नी सैनियो मानोमी पर कुट्टीयाडी में हमले के बाद इस मामले में एक हिंदू संगठन के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों पर हमला तब हुआ था जब यह लोग कार से अस्पताल किसी को देखने जा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.