Move to Jagran APP

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने थपथपाई सरकार की पीठ

भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सरकार द्वारा कालेधन को रोकने के लिए छेड़ी गई मुहिम के लिए केंद्र की जमकर तारीफ की है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 07 Jan 2017 02:43 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2017 03:14 PM (IST)
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने थपथपाई सरकार की पीठ

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए नोटबंदी के फैसले और गरीबों के कल्याण हेतु लिए गए साहसिक निर्णयों का स्वागत किया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने नोटबंदी का समर्थन करने पर सभी देशवासियों को धन्यवाद भी दिया है।

loksabha election banner

नकारात्मक राजनीति

इस अभियान में एक ओर देश का जनमानस जहाँ उत्साह एवं सकारात्मक उर्जा के साथ, देश को लम्बे कष्ट से मुक्ति दिलाने के लिए थोड़ी तकलीफ सहकर भी पुननिर्माण के संकल्प के लिए खड़ा रहा था। वही कई विपक्षी दलों के नकारात्मक प्रचार के द्वारा माहौल को खराब करने की कोशिश की गई, जिसको जनता ने पूरी तरह से नकार दिया। कार्यकारिणी में इस मुद्दे पर सदन को लगातार बाधित करने के का ठीकरा विपक्ष पर ही फोड़ दिया। इसमें आरोप लगाया कि विपक्ष ने जनता का ध्यान मुद्दों से भटकाने की पूरी कोशिश की, असफल साबित हुई।

कालेधन के खिलाफ बढ़ते कदम

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी कालेधन के खिलाफ एसआईटी के गठन, स्वैच्छिक आयकर योजना, जनधन योजना, ब्लैकमनी एक्ट, bankruptcy insolvency लॉ, डीआरटी संसोधित लॉ, बेनामी सम्पति एक्ट जैसे कानूनों को पास करने के लिए भी सरकार की पीठ थपथपाई है। इस दौरान कहा गया कि देश में जीएसटी कानून के भविष्य में कुशल उपयोग के लिए, कालेधन की समानांतर अर्थव्यवस्था को समाप्त करना बेहद जरूरी था जिसके लिए नोटबंदी सही विकल्प है। इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा कैशलेस ट्रांजेक्शन बढ़ाने के लिए यूपीआई, यूएसएसडी, एईपीएस एवं रुपे-कार्ड के प्रयोग को बढ़ाने के लिए उठाए गए कदमों का भी स्वागत किया गया।

देश की नई ताकत डिजिटल अर्थव्यवस्था

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में देश में मनरेगा, निर्धन छात्रों को छात्रवृति, वंचित वर्गों को सब्सिडी, एससी/एसटी एवं ओबीसी को दिए जानेवाली लाभकारी योजना में सरकार द्वारा डिजिटल प्रयोग से गरीबों के लाभ में बिचौलियों की भूमिका समाप्त करने पर भी सरकार की तारीफ की गई। इसके अलावा वर्तमान में लाए गए वेतन अधिनियम का संशोधन प्रस्ताव का भी समर्थन किया गया। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भीम एप से भी काफी उम्मीदें जताई गई हैं। इस दौरान पीएम के संबोधन में होने वाली योजनाओं का जिक्र भी किया गया। इसमें कहा गया कि इस योजनाओं से देश को लाभ पहुंचेगा।

बदलेगा भारत बढेगा भारत

भारत की अर्थव्यवस्था का आकार बढ़ाना आवश्यक है। केंद्र सरकार के विमुद्रीकरण के इस कदम से सरकारी व्यवस्था के बाहर तहखानों में कैद पैसा वापस बैंक में आया है। सरकार के द्वारा चलाये गए इस अभियान में जिस दृढ़ता से सरकार द्वारा दोहरी चालाकियों एवं भ्रष्ट लोगों से लड़ाई लड़ी है, पार्टी उसका स्वागत करती है। देश के विकास का लाभ देश में हर नागरिक तक पहुंचे इसके लिए ईमानदार तरीके से देश में व्यापार का वातावरण बनाना आवश्यक है।

सरकार की नीति का प्रचार प्रसार

पार्टी का यह मानना है कि विमुद्रीकरण और डिजिटल अर्थव्यवथा पर उसकी नीतियों एवं उनके कुशल क्रियान्वयन से हम विकसित भारत के लक्ष्यों को पूरा करेंगे। इसमें यह भी कहा गया कि डिजिटल इकनॉमी, पारदर्शी शासन एवं कुशल नेतृत्व तथा जनता से संवाद के सेतु के रूप में पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी के विचारों को समाज के सभी वर्गों तक ले जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.