Move to Jagran APP

बेंगलुरु में कोरोना से लड़ने के लिए किया गया कीटाणुनाशक छिड़काव

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना से लड़ने के लिए कीटाणुनाशक छिड़काव कैन(disinfectant spraying cannons) तैनात किए गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 08:43 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 08:43 AM (IST)
बेंगलुरु में कोरोना से लड़ने के लिए किया गया कीटाणुनाशक छिड़काव
बेंगलुरु में कोरोना से लड़ने के लिए किया गया कीटाणुनाशक छिड़काव

बेंगलुरु,आइएएनएस। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना से लड़ने के लिए कीटाणुनाशक  छिड़काव कैन (disinfectant spraying cannons) तैनात किए गए हैं। सोमवार को एक अधिकारी ने बताया कि शहर के नागरिक निकाय और ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिक कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए दो बड़े कीटाणुनाशक धुंध छिड़काव कैन को तैनात किया है। अधिकारी ने बताया कि यह छिड़काव अच्छा, टिकाऊ और कम लागत वाला है।

loksabha election banner

ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिक के मेयर एम.गौतम कुमार ने कहा कि यह संक्रमण से लड़ने के काफी मददगार होगा। अधिकारी के अनुसार, कोविड-9 जैसी बीमारी से लड़ने के लिए कैन टिकाऊ और लागत प्रभावी हैं। क्योंकि कैन से चलने वाले ट्रक कीटाणुनाशक दवा के छिड़काव से पूरे शहर में घूम जा सकता है। 

बता दें कि कर्नाटक ही पहला ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले कोरोना से मौत हुई थी हालांकि इससे पहले केरल में संक्रमित मामले सामने आए थे। कर्नाटक के बाद ये वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में फैल गया। अब आलम यह है कि इस वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया परेशान है। 

कर्नाटक में 1,105 नए संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं वहीं राजधानी बेंगलुरु में 738 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अब राज्य में संक्रमित की कुल संख्या 14 हजार से बढ़कर 14,295 पहुंच गई है। जबाकि 19 लोगों ने कोरोना से मौत हो गई। यह पर कुल मरनेवालों की संख्या 226 तक पहुंच गई है। अगर समूचे देश की बात करें  यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख 48 हजार 318 पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 16 हजार,475 तक पहुंच गई है। बता दें कि पूरी दुनिया भारत चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। पूरी दुनिया में अमेरिका ऐसा देश है जो सबसे ज्यादा संक्रमित है। 

वही अगर भारत की बात करें तो यहां पर महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां पर संक्रमितों की सख्या यहां पर संक्रमितों की संख्या 1 लाख 64 हजार 626 तक पहुंच गई है। वहीं मरनेवालों की संख्या 7,429 तक पुहंच गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.