Move to Jagran APP

COVID-19: देश के लिए आगे आने वालों का शोषण, पायलट ने बयां किया दुख- देखें वीडियो

संकट के समय में आगे आकर देश के लिए काम करने वालों के साथ उनके पड़ोसियों RWAs व आस-पास के लोगों द्वारा खराब बर्ताव किया जाने की शर्मनाक घटनाएं सामने आ रहीं हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 02:57 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 02:57 PM (IST)
COVID-19: देश के लिए आगे आने वालों का शोषण,  पायलट ने बयां किया दुख- देखें वीडियो
COVID-19: देश के लिए आगे आने वालों का शोषण, पायलट ने बयां किया दुख- देखें वीडियो

नई दिल्‍ली (ऑनलाइन डेस्‍क)। दूसरे देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने का काम करने वाले विमान सेवा के क्रू मेंबर्स के प्रति बर्ताव को लेकर भेद-भाव किए जाने की घटनाएं सामने आ रहीं हैं। इंडिगो स्‍टाफ अमृता पड़ोसियों द्वारा किए गए बर्ताव से काफी दुखी हैं और एक वीडियो जारी कर इस मामले को सबके सामने रखा है। इन्‍हें भेदभाव के बजाए आदर और सम्‍मानजनक नजरिया मिलनी चाहिए विशेषकर उनके लिए अधिक सम्‍मानीय नजरिया अपनाने की जरूरत है जो निस्‍वार्थ भाव से अपनी परवाह न करते हुए काम में जुटे हैं। बता दें कि पांच साल के बेटे की मां एयर इंडिया कमांडर कैप्‍टर स्‍वाति रावल (Air India Commander Capt.Swati Raval) ने साहस दिखाते हुए एयर इंडिया बोइंग 777 को लेकर इटली गईं और 265 भारतीय नागरिकों को स्‍वदेश लेकर आई।

loksabha election banner

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी इसपर चिंता जताई। उन्‍होंने कहा, ‘देश के लिए आगे बढ़कर काम कर रहे एविएशन प्रोफेशनल्‍स के साथ उनके पड़ोसियों, RWAs व अन्‍य लोगों द्वारा खराब बर्ताव किया जा रहा है।’ उन्‍होंने कहा, ‘निस्‍वार्थ भाव से पूरी लगन के साथ काम करने वाले हमारे प्रोफेशनल्‍स का मैं सम्‍मान करता हूं और संबंधित अधिकारियों से आग्रह करता हूं कि इन्‍हें व इनके परिवार को सभी संभव मदद, समर्थन और सुरक्षा प्रदान कराएं।

इस क्रम में सीएनएन न्‍यूज 18 की विशेष संवाददाता जेबा वारसी ने मंगलवार को पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी व इंडिगो एयरलाइंस को टैग कर एक वीडियो ट्वीट किया। यह इंडिगो एयरलाइंस में कार्यरत स्‍टाफ का मामला है जिन्‍हें मदद की जरूरत है। वीडियो के कैप्‍शन में जेबा ने लिखा है, ‘अमृता जहां रहती हैं वहां आस-पास के लोगों द्वारा उनके साथ खराब बर्ताव किया जा रहा है। यह शर्मनाक है, इन साहसी लोगों को निशाना न बनाएं।’

उन्‍होंने इंडिगो स्‍टाफ अमृता का एक वीडियो ट्वीट किया। वीडियो में अमृता अपना दर्द बयां कर रहीं हैं कि किस तरह उनके निस्‍वार्थ सेवा को लोग गलत तरीके से ले रहे हैं और उनका शोषण किया जा रहा है। रोती हुई अमृता ने वीडियो में कहा है कि वे इस वीडियो को वायरल करना चाहती हैं। अमृता ने वीडियो में कहा है कि वे अपनी मां से दूर ड्यूटी पर हैं पर लोग उनकी मां को भी नहीं बख्‍श रहे हैं और वे ग्रॉसरी का सामान नहीं खरीद पा रहीं। लोग उन्‍हें कहते हैं कि आपकी बेटी को कोरोना है तो आपको भी हो सकता है और आप इसे फैला रहीं हैं। साथ ही इंडिगो स्‍टाफ अमृता ने कहा है कि उनकी कंपनी पूरा एहतियात बरत रही है और यदि उन्‍हें कोविड 19 होता है तो वे अस्‍पताल जाएंगी न कि अपनी जॉब पर। इंडिगो ने भी मंगलवार को इसके लिए एक स्‍टेटमेंट जारी किया है।

कोरोना वायरस के खतरे की चुनौती को स्वीकार करते हुए रोम में फंसे 263 भारतीयों को दृढ़ता के साथ बाहर निकाला और भारत लेकर आए। इंडिगो के अलावा एयर इंडिया के विमान भी दुनिया के विभिन्‍न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस ला रही है। इन विमानों को लाने ले जाने वाले क्रू मेंबर्स के पीछे भी परिजन हैं। काफी हद तक संभावना है कि घर वापसी पर उन्‍हें भी इस तरह का बर्ताव झेलना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.