Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल के तीन बैंकों के खाते में अचानक जमा हुए हजारों रुपये, इस स्कीम से आया पैसा

काला धन वापस लाने और गरीबों के खाते में रकम जमा कराने को लेकर कांग्रेस कई बार सरकार पर हमला बोल चुकी है। ऐसे में चुनाव से ठीक पहल लोगों के खाते में रकम जमा होने से सभी हैरान हैं।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 02:08 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 05:32 PM (IST)
पश्चिम बंगाल के तीन बैंकों के खाते में अचानक जमा हुए हजारों रुपये, इस स्कीम से आया पैसा
पश्चिम बंगाल के तीन बैंकों के खाते में अचानक जमा हुए हजारों रुपये, इस स्कीम से आया पैसा

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के बैंक खातों में कुछ हजार रुपये की रकम जमा हुई है। कई ऐसे बैंक उपभोक्ता भी हैं, जिनके खाते में दो बार रकम ट्रांसफर हुई है। अचानक जमा हुई इस रकम से कई उपभोक्ता भी हैरान हैं। वहीं, केतुग्राम गंगाटिकुरी यूको बैंक के मैनेजर धर्मराज मंडल ने मामले से सस्पेंस हटाते हुए बताया कि ये रकम प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की है। उन्होंने बताया कि बीमा योजना की ये रकम शाखा के 107 उपभोक्ताओं के खाते में आई है। जिसमें कुल 10.81 लाख रुपया भेजा गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बंगाल में फसल बीमा योजना के नाम से चल रही है।

prime article banner

कृषि अधिकारी आशीष बारुई ने कहा तकरीबन 4 हजार लोगों को यह रुपया भेजा जा रहा है। बैंक अधिकारियों का कहना है कि एआईसी की ओर से लोगों के खाते में निफ्टी के माध्यम से आया है। कृषि अधिकारी का कहना है कि साढ़े तीन हजार से 14 हजार तक रुपये आया है।

बुधवार सुबह अचानक खबर आई की बर्धमान जिले के इन बैंक उपभोक्ताओं के खाते में अचानक से 10 से 25 हजार रुपये जमा हो गए हैं। पूर्वी बर्धमान जिले की केतुग्राम दो नंबर पंचायत समिति के शिबलून, बेलून, टोलाबाड़ी, सेनपाड़ा, अम्बालग्राम, नबग्राम और गंगाटीकुरी जैसे इलाकों में बैंक उपभोक्ताओं के खाते में रकम जमा होने का मामला सामने आया था। ज्यादार बैंक उपभोक्ताओं के खाते में दो-दो बार रकम ट्रांसफर हुई है।

ये हैं तीन बैंक
बताया जा रहा है कि जिन तीन बैंकों में रकम ट्रांसफर हुई है, उसमें यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शामिल है। इन बैंक उपभोक्ताओं के खाते में अचानक से 10 से 25 हजार रुपये जमा होने की बात जैसे ही इलाके में फैली, इन बैंकों के बाहर उपभोक्ताओं की लाइन लग गई है। कोई अपनी पासबुक अपडेट करा रहा है तो कोई खाते से रकम निकाल रहा है। ऐसे भी बहुत से लोग हैं, जो उनके खाते में जमा होने वाली रकम के बारे में जानकारी लेने के लिए बैंक पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें-
UP Mining Scam: IAS बी चंद्रकला को बचाने के लिए अखिलेश सरकार ने किया था ये प्रयास!
Indian Railways के इंजन इसरो सैटेलाइट से जुड़े, अब ट्रेन लोकेशन की मिलेगी सटीक जानकारी
US में लंबे शटडाउन के बाद, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया इस्तीफा, जानें- क्या है पूरा मामला
बीयर की बोतल पर देवी-देवताओं की फोटो से हिंदू आहत, सरकार से की हस्तक्षेप की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.