Move to Jagran APP

असम राइफल्स ने NSCN (R) के एक कैडर को किया गिरफ्तार

असम राइफल्स ने 26 अक्टूबर को यहां नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि 26 अक्टूबर को असम राइफल्स ने एनएससीएन (आर) के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 08:09 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 08:09 AM (IST)
असम राइफल्स ने NSCN (R) के एक कैडर को किया गिरफ्तार
असम राइफल्स ने नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड के एक सक्रिय कैडर को किया गिरफ्तार।

चांगलांग, एएनआइ। असम राइफल्स ने 26 अक्टूबर को यहां नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

अरुणाचल प्रदेश असम राइफल्स ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि  नागालैंड से -सांस्कृतिक समाजवादी काउंसिल-जनरल एरिया ओल्ड शलंग (चांगलांग जिला), से  26 अक्टूबर को, असम राइफल्स ने एनएससीएन (आर) के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि हमने एक 7.65 मिमी पिस्तौल, लाइव राउंड और 100 ग्राम अफीम बरामद की। विद्रोही और बरामद सामान पुलिस को सौंप दिया गया।

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि असम राइफल्स का एक जवान 4 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर मारा गया था। चंगलांग एसपी मिहिन गाम्बो ने कहा कि यह घटना जयरामपुर उप-विभाजन के तहत तेंगमो गांव के पास सुबह करीब 9 बजे घटी जब असम राइफल्स का एक पानी का टैंकर अपने शिविर में लौट रहा था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों के लिए तलाशी अभियान जारी है। शहीद जवान की पहचान बीरेंद्र सिंह यादव के रूप में की गई है। घायल हुए हवलदार नरेंद्र देव भट्ट को असम के सैन्य अस्पताल, दिन्जन में स्थानांतरित कर दिया गया। जयरामपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-रिफॉर्मेशन (NSCN-R) के दो कैडर को कछार पुलिस और असम राइफल्स द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया था। असम पुलिस के सीपीआरओ के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर, सोमवार को 1:30 बजे कछार पुलिस और 37 असम राइफल्स ’सी’ कॉय द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था।

लखीपुर के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) के नेतृत्व में टीम, जिराघाट पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी और उनके कर्मचारियों के साथ शामिल हुई। जिरिघाट पीएस के तहत रामगिज़ैंग और चमटीला (कारुलुंग) में ऑपरेशन किया गया था और खोज के दौरान, टीम दो व्यक्तियों को पकड़ने में सक्षम थी।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.