Move to Jagran APP

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कहा- असम-मिजोरम सीमा पर घटी घटना से प्रधानमंत्री मोदी व्यथित

सरमा ने कहा कि वे 26 जुलाई की घटना के बाद से प्रधानमंत्री के नियमित संपर्क में हैं और उन्हें मौजूदा स्थिति के बारे में नियमित रूप से अपडेट देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा ऐसा होने से देश को पीड़ा होता है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 12:04 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 12:04 AM (IST)
असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कहा- असम-मिजोरम सीमा पर घटी घटना से प्रधानमंत्री मोदी व्यथित
असम के सीएम ने कहा कि जमीन के लिए रिश्ते खराब नहीं होने चाहिए

नई दिल्ली, प्रेट्र। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया है कि असम-मिजोरम सीमा पर हालिया हिंसा जैसी घटनाएं देश को पीड़ा देती हैं।

loksabha election banner

असम के सीएम ने कहा- असम-मिजोरम सीमा पर घटी घटना से पीएम मोदी व्यथित

सरमा ने यहां एक प्रेस कांफेंस में कहा कि वे 26 जुलाई की घटना के बाद से प्रधानमंत्री के नियमित संपर्क में हैं और उन्हें मौजूदा स्थिति के बारे में नियमित रूप से अपडेट देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा ऐसा होने से देश को पीड़ा होता है।

सीमा संघर्ष में असम पुलिस के पांच जवानों की मौके पर ही मौत, एक ने बाद में दम तोड़ा था

उल्लेखनीय है सीमा पर संघर्ष के बाद मिजोरम पुलिस की गोलीबारी में असम पुलिस के पांच जवानों और एक नागरिक की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक घायल पुलिस कर्मी ने बाद में दम तोड़ दिया था।

सरमा ने कहा- दोनों राज्य सरकारें अब अमन-चैन के लिए कर रही हैं काम

सरमा ने कहा कि दोनों राज्य सरकारें अब एक-दूसरे से बात कर रही हैं और अमन-चैन के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा, हमें अब शांति और उपचार की आवश्यकता है। हमें विश्वास निर्माण उपायों की आवश्यकता है।

सरमा ने कहा- सिर्फ एक या दो इंच जमीन के लिए रिश्ते खराब नहीं होने चाहिए

उन्होंने कहा कि सिर्फ एक या दो इंच जमीन के लिए रिश्ते खराब नहीं होने चाहिए। आखिर ये भारतीय जमीन हैं। उन्होंने कहा कि विवादित क्षेत्रों के मुद्दे को हल करने के लिए, असम और मेघालय दोनों पांच सिद्धांतों - ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य, प्रशासनिक सुविधा, संवैधानिक सीमा की निकटता और सबसे महत्वपूर्ण लोगों की इच्छा पर जाने के लिए सहमत हुए हैं।

असम के सीएम ने कहा- असम-नगालैंड सीमा विवाद भी निपटाया जा रहा

उन्होंने कहा कि असम-नगालैंड सीमा के बारे में भी निपटान की प्रक्रिया चल रही है। नगालैंड की वाणिज्यिक राजधानी दीमापुर की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दीमापुर नगालैंड का क्षेत्र है और वहां रहने वाले लोग नगा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.