Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में 12 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में 12 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह के दौरान नक्सलियों ने सरेंडर किया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले भी देश के कई राज्य में नक्सली सरेंडर कर चुके हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 11:45 AM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 11:45 AM (IST)
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में 12 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में 12 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण।

विशाखापट्टनम, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में 12 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह के दौरान शनिवार को विशाखापत्तनम जिले के चिंतापल्ली इलाके में आंध्र प्रदेश पुलिस के समक्ष सभी नक्सलियों आत्मसमर्पण किया। चिन्टपल्ले के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विद्या सागर नायडू के समक्ष आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली गैलिकोकोंडा क्षेत्र, पनासालाबांदा, अकरगुरु, और रामगड्डा के पथरीगुंट्टा के गांवों से संबंध रखते हैं।

loksabha election banner

उधर, बिहार के गया जिले के कोंच में जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे को विफल करते हुए 11 किलोग्राम विस्फोटक (Explosive) बरामद कर लिया। नक्सलियों (Naxalites) ने जंगली क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए विस्फोटक (बारूद) व अन्‍य सामग्री छिपा रखी थी। समय रहते सशस्त्र सीमाबल 29 वीं वाहिनी के जवानों ने विस्फोटक का पता लगा लिया। इस प्रकार कोंच क्षेत्र में बड़ी वारदात होने से टल गई।

बताया गया कि कोंच थाना क्षेत्र के इसमाईलपुर के जंगल में एसएसबी जवान सर्च अभियान चला रहे थे। इसी दौरान जमीन में गाड़कर रखा गया विस्‍फोटक बरामद किया गया। बारूद के साथ-साथ बम बनाने का उपकरण, तार, एक केन आदि सामग्री मिले। विस्फोटक समान मिलने के बाद जवान और भी चौकस हो गए। तत्काल कैंप के अधिकारी को सूचना दी। कैंप के अधिकारी ने तत्काल इसकी सूचना जिला मुख्यालय के अधिकारियों को दी। जिला मुख्यालय से बम निरोधक दस्ता को कोंच भेजा गया। गुरुवार की शाम को विस्फोटक को डिफ्यूज किया गया। तब जाकर एसएसबी के अधिकारी व जवानों ने राहत की सांस ली।

सर्च अभियान कंपनी कमांडेट विकास चंद्र घोस के नेतृत्व में कोंच थाना के इसमाइलपुर के आसपास सर्च अभियान गुरुवार को चलाया गया। इसमें बखोरी उच्च विद्यालय के पास जंगल में नक्सलियों द्वारा छिपाये गये भारी मात्रा में विस्फोटक व बम बरामद किया गया। बताया गया कि एक बोरी में 11 किलोग्राम बारूद, एक केन, बैट्री, डिटोनेट, तार व बम बनाने का अन्य समान रखा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.