Move to Jagran APP

बांग्लादेशियों ने किया असम के 21 वर्षीय युवक को किडनैप, मामले में जांच जारी

जंगल में लकड़ी बीनने गए असम के स्थानीय निवासी का कुछ बांग्लादेशियों ने अपहरण कर लिया था जिसकी रिहाई के लिए सीमा सुरक्षा बल (BSF) और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के अधिकारियों के बीच बैठक होगी। मामले में जांच जारी है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:08 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 03:52 PM (IST)
बांग्लादेशियों ने किया असम के 21 वर्षीय युवक को किडनैप, मामले में जांच जारी
बांग्लादेशियों ने किया असम के नागरिक को किडनैप

गुवाहाटी, एएनआइ। असम के सिलचर सेक्टर स्थित मालेगढ़ (Malegarh) में लगे बाड़ के करीब गांव में रह रहे भारतीय नागरिक का  बांग्लादेश के अज्ञात लोगों ने  अपहरण कर लिया। वह लकड़ियां एकत्र करने जंगल गया था। ग्रामीणों ने बताया कि उसे खींचकर बांग्लादेश के इलाके में ले जाया गया। अपहृत नागरिक की रिहाई के लिए सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मंगलवार को इस मामले पर बांग्लादेश सीमा सुरक्षा  जवानों (BGB) के साथ मीटिंग की।  

loksabha election banner

सिल्चर सेक्टर के मालेगढ़ में बार के पास लाटूकांडी गांव निवासी  21 वर्षीय अयनुल रहमान को 12 अप्रैल को बांग्लादेश के कुछ अज्ञात लोगों ने उठा लिया। यह जानकारी BSF ने दी। उन्होंने आगे बताया, 'अयनुल रहमान लकड़ी इकट्ठा करने जंगल गए थे। देर शाम जब वे वापस अपने घर नहीं पहुंचे तब परिजनों ने तलाशी शुरू की। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ बांग्लादेशी उन्हें अपने इलाके में ले गए। इस काम में बांग्लादेश की सीमा में बसे गांव अपर बेनानी के ग्रामीणों ने की।'

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश की ओर से हो रही इस तरह की आपत्तिजनक गतिविधियों के कारण ही असम के धुबरी जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ धारा 144 लगा दी गई। धुबरी जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय के आदेश ने सार्वजनिक और वाहनों के सदस्यों के साथ-साथ धुबरी जिले के भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्रों के 500 मीटर बेल्ट के भीतर प्रतिबंध लगा दिया। बता दें कि भारत-बांग्लादेश सीमा 4,156 किलोमीटर लंबी है।

हाल में ही सीमा सुरक्षा बल (BSF) और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) ने संयुक्त प्रयास से एक लापता भारतीय लड़की को ढूंढ़ निकाला। पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले की रहने वाली मोहिनी सरदार (15 साल) बांग्लादेश के सतखीरा के रहने वाले युवक जकीरुल दलाल के साथ कथित तौर पर भाग गई थी।

दक्षिण एशिया में बांग्लादेश भारत का सबसे बड़ा व्यापारिक साझीदार है। भारत ने कई बांग्लादेशी उत्पादों के लिए शुल्क-मुक्त व्यापार की पेशकश की है। दोनों देशों के बीच विकास के मोर्चे पर सहयोग रहा है। भारत ने सड़क, रेलवे, पुल और बंदरगाहों के निर्माण के लिए बांग्लादेश को तीन लाइन ऑफ़ क्रेडिट के माध्यम से आठ बिलियन डॉलर की राशि दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.