Move to Jagran APP

मिजोरम में एक बुजुर्ग ने खुद को और अपनी पूर्व पत्नी को बम से उड़ाया

मिजोरम के लुंगलेई शहर में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। 62 साल के एक बुजुर्ग ने खुद को और अपनी पूर्व पत्नी को बम से उड़ा लिया। धमाके की खबर सुनकर सुरक्षाबल भी अलर्ट हो गए। पढ़ें पूरी खबर।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 12:56 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 01:02 AM (IST)
मिजोरम में एक बुजुर्ग ने खुद को और अपनी पूर्व पत्नी को बम से उड़ाया

आइजाल, प्रेट्र। मिजोरम के लुंगलेई शहर में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। 62 साल के एक बुजुर्ग ने खुद को और अपनी पूर्व पत्नी को बम से उड़ा लिया। धमाके की खबर सुनकर सुरक्षाबल भी अलर्ट हो गए। धमाके के बाद पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि पति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोपित की पहचान 62 साल के रोहमिंगलियाना के रूप में हुई है।

loksabha election banner

महिला का नाम तलांग थियांगलिमि (61) बताया गया है। आरोपित महिला का दूसरा पति था। दोनों एक साल से अलग रह रहे थे। एक महीने पहले ही दोनों का तलाक हुआ था। घटना चन्मारी लेंग स्थित मार्केट की है। यहां बुजुर्ग महिला सब्जी की दुकान लगाती थी। उसकी बेटी भी पास में ही एक अलग स्टाल लगाती थी। पुलिस के अनुसार, आरोपित ने दुकान पर आकर महिला से एक सिगरेट रोल करने को कहा। महिला ने मना कर दिया। आरोपित ने कुछ समय बाद सिगरेट जलाई और अपनी पूर्व पत्नी से लिपट गया। इसके बाद जोर का धमाका हो गया। 

बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि यहां पर कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की एक केंद्रीय टीम जल्द ही मिजोरम का दौरा करेगी, जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, लोकसभा सदस्य सी लालरोसंगा के नेतृत्व में एक राज्य प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आश्वासन दिया कि केंद्र द्वारा राज्य में कोरोना की स्थिति का आकलन करने के लिए विशेषज्ञों का एक समूह भेजा जाएगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अगस्त में कम से कम 21 हजार 074 मामले सामने आए, जबकि सितंबर में 34 हजार 263 मामले सामने आए। अप्रैल में एक हजार 655 मामले, मई में छह हजार 268, जून में आठ हजार 093 और जुलाई में 18 हजार 433 मामले दर्ज किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.