Move to Jagran APP

अमरनाथ यात्रा हमले में पाक अातंकी का हाथ, पीएम मोदी- राजनाथ से मिले डोभाल

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार सुबह 10 बजे एक अहम बैठक बुलाई है। इसमें सुरक्षा हालात की समीक्षा की जाएगी।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Tue, 11 Jul 2017 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2017 12:26 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा हमले में पाक अातंकी का हाथ, पीएम मोदी- राजनाथ से मिले डोभाल
अमरनाथ यात्रा हमले में पाक अातंकी का हाथ, पीएम मोदी- राजनाथ से मिले डोभाल

नई दिल्ली/एएनआई/जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर सोमवार रात  हुए आतंकी हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई है और 19 से ज्यादा घायल हो गए हैं। कश्मीर के आईजी  मुनीर खान ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की साजिश लश्कर ए तैयबा ने रची है। अटैक का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है। इसके साथ ही पूरे देश भर में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। सभी उच्च स्तरीय अधिकारी सुरक्षा हालात की समीक्षा में करने में जुटे  हुए हैं। यूपी में कांवड़ यात्रा पर निकलने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा चाक-चौबंद करने के आदेश दिए गए हैं।

prime article banner

राजनाथ सिंह ने बुलाई आपात बैठक

अमरनाथ यात्रियों आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार सुबह गृह मंत्रालय के अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई।  इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी के निदेशक, एनएसए, RAW चीफ, गृह सचिव-नियुक्त राजीव गाबा, एमएचए अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में गृह मंत्री अधिकारियों के साथ अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा से जुड़े सभी इंतजामों की एक बार फिर समीक्षा की। इसके बाद एनएसए अजीत डोभाल पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बैठक के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं कश्मीर के भाई-बहनों का अभिनंदन करना चाहता हूं कि कश्मीर समाज के हर तबके ने अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है।

आतंकियों का निशाना यात्री बस नहीं थी

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर लश्कर द्वारा किए गए हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है। उन्होंने कहा कि आतंकियों का निशाना यात्री बस नहीं थी। उन्होंने वहां से गुजर रहे पुलिस वाहन पर हमला किया था। इसी दौरान बस भी गोलीबारी की चपेट में आ गई। पांच पुलिसकर्मियों समेत 17 जख्मी लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया है। उनकी हालत गंभीर बताई गई है। एहतियात के तौर पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया है। सूत्रों के अनुसार बाइक पर तीन आतंकी सवार थे। इनमें से एक की पहचान इस्माइल के रूप में हुई है।

गुजरात के वलसाड की थी बस

हमले की शिकार बस 2 जुलाई को वलसाड से निकली थी। बस में यात्रियों के साथ इसके मालिक हर्ष भी शामिल थे। बस में सभी श्रद्धालु गुजरात के हिम्मतनगर के बताए गए हैं। मृतकों में पांच महिलाएं और दो पुरुष श्रद्धालु शामिल हैं।

सुरक्षा कड़ी और इंटरनेट सेवा बंद

जम्मू में हुए आतंकी हमलों के बाद उधमपुर समेत देश के कई हिस्सों में सुरक्षा के पुख़्ता बंदोबस्त किए गए हैं। हमले के बाद उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 की मौत

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 की मौत, पीएम ने की घटना की निंदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK