Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव के साथ ही कुट्टनाद और चवारा में कराए जाएं उपचुनाव, केरल के सीएम ने चुनाव आयोग से की अपील

केरल विधानसभा चुनाव के साथ ही कुट्टनाद और चवारा में उपचुनाव कराने के लिए सीएम ने चुनाव आयोग से की अपील की है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 03:16 PM (IST)
विधानसभा चुनाव के साथ ही कुट्टनाद और चवारा में कराए जाएं उपचुनाव, केरल के सीएम ने चुनाव आयोग से की अपील
विधानसभा चुनाव के साथ ही कुट्टनाद और चवारा में कराए जाएं उपचुनाव, केरल के सीएम ने चुनाव आयोग से की अपील

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल विधानसभा चुनाव के साथ ही कुट्टनाद और चवारा में उपचुनाव कराने के लिए सीएम ने चुनाव आयोग से की अपील की है। सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य में अप्रैल 2021 तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में सर्वदलीय बैठक में आज सर्वसम्मति से उपचुनाव कराने के लिए अनुरोध किया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि इस वक्त देश में चीन के वुहान फैले कोरोना वायरस का संक्रमण बना हुआ है। केरल ही देश में पहले ऐसा राज्य है जहां पर संक्रमित के मामले सामने आए थे हालांकि पहली मौत कर्नाटक में हुई थी। इसके बाद धीरे-धीरे ये संक्रमण पूरे देश मे फैल गया है। इस वक्त भारत पूरी दुनिया में दूसरे नंबर पर संक्रमित राज्य है। ऐसे समय में इस वक्त विधानसभा चुनाव और उपचुनाव को कराए जाने को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। 

बिहार विधानसभा चुनाव के साथ 65 सीटों पर उपचुनाव

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के बीच चुनाव आयोग ने देश में चुनाव आयोजित करने को लेकर एक बड़ी घोषणा की थी। चुनाव आयोग ने देश भर में एक साथ बिहार विधानसभा और 65 सीटों पर उपचुनाव कराने जाने का फैसला लिया था। चुनाव आयोग के मुताबिक, आयोग ने एक समय के आस पास सभी 65 सीटों पर उपचुनाव और बिहार का विधानसभा चुनाव कराने का निर्णय लिया।

चुनाव आयोग ने एक समय पर बिहार विधानसभा और 65 सीटों पर उपचुनाव कराने के फैसले को लेकर एक ठोस वजह बताई है। आयोग के मुताबिक, उन्हें एक साथ जोड़ने के प्रमुख कारकों में से एक सीएपीए (CAPF)/अन्य कानून और व्यवस्था बलों और चुनाव से जुड़े अन्य लॉजिटिक्स के एक साथ काम इस्तेमाल करना है। चुनाव की तारीखों को लेकर हो रहे सवालों पर भी चुनाव आयोग ने तस्वीर साफ की है। आयोग ने कहा, बिहार विधानसभा चुनाव और साथ ही उपचुनावों के तारीखों का एलान आयोग द्वारा उचित समय पर कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.