Move to Jagran APP

देश में दो महीने बाद फिर से चलेंगी फ्लाइट्स, एयर इंडिया ने आज से शुरू की टिकट बुकिंग

25 मई से फिर से घरेलू उड़ान शुरू होने जा रही हैं। आज से विमान सेवा एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 02:40 PM (IST)
देश में दो महीने बाद फिर से चलेंगी फ्लाइट्स, एयर इंडिया ने आज से शुरू की टिकट बुकिंग
देश में दो महीने बाद फिर से चलेंगी फ्लाइट्स, एयर इंडिया ने आज से शुरू की टिकट बुकिंग

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते पिछले कई दिनों से बंद चल रही फ्लाइट्स 25 मई से फिर से शुरू होने जा रही हैं, लेकिन अभी सिर्फ घरेलू उड़ान शुरू होंगी। आज से विमान सेवा एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें कि देश में हवाई सेवा दो महीने बाद फिर से शुरू होंगी। एयर इंडिया ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमारी टिकट बुकिंग सेवा फिर से शुरू हो गई हैं। आज दोपहर 12.30 से टिकट की बुक कराई जा सकती है। 

loksabha election banner

एयर इंडिया के टिकट बुक कराने के लिए ग्राहकों को कंपनी की वेबसाइट airindia.in पर ज्यादा जानकारी मिल सकती है। इसके अलावा ट्रैवल एजेंट के जरिए भी बुकिंग कराई जा सकती है। ट्वीट बताया गया कि कस्टमर केयर के जरिए टिकट बुकिंग के बारे में ज्यादा जानकारी ग्राहक को मिल सकती है। 

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया था कि 25 मई से देश में 33 फीसद घरेलू विमान सेवाए शुरू हो जाएगी। इसके लिए किराया भी तय कर दिया गया है। इसके अलावा मंत्री यात्रा करने के दौरान यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए थे। 

न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, भारतीय एयरलाइन अगले तीन महीने के लिए प्रत्येक हफ्ते 8,428 फ्लाइट्स संचालित करेगा। यह उड़ान 25 मई से 25 अगस्त तक चलेंगी। भारत सरकार ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद आज एलान किया है। एयर इडिया के अलावा दूसरी एयरलाइंस की भी ओर से भी बुकिंग शुरू हो गई है। इसमें स्पाइसजेट भी शामिल है। 

बता दें कि लॉकडाउन के चौथे चरण में दी गई छूट के बाद यह सेवा फिर से शुरू की जा रही है। इससे पहले भारत सरकार की तरफ से लॉकडाउन के चलते फंसे दूसरे देशों से भारतीय को लाने के लिए स्पेशल फ्लाइट्स शुरी की गई थी। ऑपरेशन सुते मिशन भी दूसरे देशों में फंसे लोगों के लिए चलाया था।

फिलहाल देश में भी कोरोना वायरस से मरनेवालों का आंकड़ा 3 हजार के पार पहुंच गया है वहीं सक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.