Move to Jagran APP

कोविड-19 से मुकाबले के लिए वायुसेना खरीदेगी विशेष उपकरण

भारतीय वायुसेना (आइएएफ) ने कोच्चि के स्टार्टअप आलअबाउट इनोवेशन को कोरोना के वायुजनित प्रसार को रोकने वाले इलेक्ट्रानिक उपकरण की खरीद के लिए आर्डर दिया है। दावा है कि यह उपकरण महामारी के वायरल लोड को 99 फीसद तक कम कर सकता है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 07:19 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 07:19 AM (IST)
कोविड-19 से मुकाबले के लिए वायुसेना खरीदेगी विशेष उपकरण
कोविड-19 से मुकाबले के लिए वायुसेना खरीदेगी विशेष उपकरण

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय वायुसेना (आइएएफ) ने कोच्चि के स्टार्टअप आलअबाउट इनोवेशन को कोरोना के वायुजनित प्रसार को रोकने वाले इलेक्ट्रानिक उपकरण की खरीद के लिए आर्डर दिया है। दावा है कि यह उपकरण महामारी के वायरल लोड को 99 फीसद तक कम कर सकता है।

loksabha election banner

स्टार्टअप की तरफ से सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, 'आइएएफ ने कुछ वुल्फ एयरमास्क (इलेक्ट्रानिक उपकरण) खरीदे हैं। उन्हें नई दिल्ली स्थित कार्यालय में लगाया जाएगा। प्रत्येक उपकरण भारतीय वायुसेना के नई दिल्ली कार्यालय में 1,000 वर्गफुट क्षेत्र को कवर करेगा।'

बयान में दावा किया गया है कि भारतीय नौसेना के साथ-साथ विभिन्न राज्यों ने भी इन उपकरणों के लिए आलअबाउट इनोवेशन से संपर्क किया है। यह सार्स सीओवी2 वायरस के खिलाफ परीक्षण किया गया एकमात्र उपकरण भी है। इसका राजीव गांधी जैव प्रौद्योगिकी केंद्र (आरजीसीबी) में परीक्षण किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.