Move to Jagran APP

पायलट ने गलती से दबाया इमरजेंसी लैंडिग कोड, देशभर में अलर्ट हुई वायुसेना

एयर एशिया की नई दिल्ली से श्रीनगर की फ्लाइट एयरबस 320 के पायलट ने गलती से हाईजैक का अलर्ट जारी कर दिया जिसके बाद तुरंत ही देशभर की वायुसेना अलर्ट पर आ गई।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 09:51 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 09:51 AM (IST)
पायलट ने गलती से दबाया इमरजेंसी लैंडिग कोड, देशभर में अलर्ट हुई वायुसेना
पायलट ने गलती से दबाया इमरजेंसी लैंडिग कोड, देशभर में अलर्ट हुई वायुसेना

नई दिल्ली,एजेंसी।  एयर एशिया की नई दिल्ली से श्रीनगर की फ्लाइट एयरबस 320 सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। विमान जैसे ही रवाना हुआ उसके कुछ ही देर बाद उसके इंजन में कोई दिक्कत आ गई। उस वक्त विमान चंडीगढ़ के आस पास था। इस दौरान पायलट ने गलती से हाईजैक का इमरजेंसी वाला बटन दबा दिया। 

loksabha election banner

इतने में चंडीगढ़ एयरफोर्स के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने इस कोड को ट्रेस कर नई दिल्ली हेडक्वार्टर को सूचना दे दी। जैसे ही हाईजैक को कोड देख देशभर की एयरफोर्स एक्टिव हो गई। इसके बाद एटीसी ने पायलट से संपर्क किया गया तो उसने बताया कि गलती से उसने घबराहट में इससे इमरजेंसी वाला कोड दब गया। पायलट ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एटीसी से फ्लाइट को डायवर्ट कर दिल्ली में ही लैंड करवाने की मांग की। हालांकि एटीएस ने इसे दिलली में विमान उतारने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद सुबह 7:40 फ्लाइट को चंडीगढ़ में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई।

इस पूरे मामले पर एयर एशिया ने कहा कि पूरे मामले पर कहा कि विमान के दो इंजन में से एक इंजन में कुछ दिक्कत आ गई। जिस वजह से इमरजेंसी लैंडिग करवानी पड़ी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.