This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पुडुचेरी में AIADMK संस्थापक और तमिलनाडु के पूर्व CM एम. जी. रामचंद्रन की प्रतिमा को केसरिया कपड़े से ढ़कने के खिलाफ विधायकों ने किया विरोध

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन की एक प्रतिमा को केसरिया कपड़े से ढ़कने के खिलाफ विधायकों ने विरोध जताया है।

Pooja SinghFri, 24 Jul 2020 09:56 AM (IST)
पुडुचेरी में AIADMK संस्थापक और तमिलनाडु के पूर्व CM एम. जी. रामचंद्रन की प्रतिमा को केसरिया कपड़े से ढ़कने के खिलाफ विधायकों ने किया विरोध

पुडुचेरी, पीटीआइ। अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के सस्थापक और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम.जी.रामचंद्रन की एक प्रतिमा को केसरिया कपड़े से ढ़कने का मामला सामने आया है, जिसके बाद पार्टी विधायकों ने विरोध जताया है। AIADMK विधायक ए. अंबालागन ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने पार्टी के एक अन्य विधायक वैयापुरी मणिकंदन के साथ मिलकर केसरिया कपड़े को प्रतिमा को हटाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। AIADMK सूत्रों ने कहा कि मामले में पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई है।

ईवी रामासामी पेरियार की मूर्ति पर भी फेंका जा चुका है भगवा रंग

बता दें कि इससे पहले कोयंबटूर के सुंदरम में समाज सुधारक ईवी रामासामी पेरियार की मूर्ति पर भगवा रंग फेंकने की खबर सामने आई थी। इस दौरान भी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया था।

एम.जी.रामचंद्रन के बारे में

एमजीआर का नाम मारुथुर गोपालन रामचंद्रन था, लेकिन उन्हें एमजीआर के नाम से जाना जाता है। वह भारतीय राजनीतिज्ञ और फिल्म अभिनेता  रहे हैं। तमिलनाडु में वह 10 साल तक मुख्यमंत्री तक रहे। इनका जन्म श्रीलंका के कैन्डी सिटी में 17 जनवरी 1917 को हुआ था।  24 दिसंबर 1987 को चेन्नई में उनका निधन हुआ था। 1988 में एम.जी.आर के मरणोपरांत भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

एमजीआर ने की थी तीन शादी

एमजीआर की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां की थी। पहली शादी चित्तरिकुलम बर्गवी से हुई, जिसे थंगामनी के नाम से भी जाना जाता है, जिनका बीमारी के कारण जल्दी निधन हो गया। बाद में उन्होंने दूसरी बार सत्यनंदवती से विवाह किया था। इनका भी बीमारी के चलते शादी के बाद निधन हो गया है। इसके बाद एमजीआर ने तीसरी बार विवाह किया। अभिनेत्री वीएन जानकी से उन्होंने तीसरी शादी की थी। बता दें कि वीएन ने एमजीआर से शादी करने के लिए अपने पति गणपति को तलाक दिया था। 

Edited By: Pooja Singh

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner