Move to Jagran APP

एसपी के बाद अब हैकरों ने कलेक्टर की फेसबुक आईडी क्लोन की, पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर

राज्‍य में फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रकम मांगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार साइबर अपराधियों ने जिला कलेक्टर को निशाना बनाया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 11:48 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 11:48 PM (IST)
एसपी के बाद अब हैकरों ने कलेक्टर की फेसबुक आईडी क्लोन की, पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर
एसपी के बाद अब हैकरों ने कलेक्टर की फेसबुक आईडी क्लोन की, पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर

रायगढ़, जेएनएन। जिले में फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रकम मांगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार साइबर अपराधियों ने जिला कलेक्टर भीम सिंह की एक फर्जी आईडी बनाकर सनसनी फैला दी है। इस बात की जानकारी खुद भीम सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए साझा की।

loksabha election banner

उन्‍होंने बताया कि हैकरों ने संदेश भेजकर कहा कि उनकी भी फर्जी फेसबुक आईडी बना ली गई है। भीम सिंह ने कहा कि लोग सावधान हो जाएं और उस आईडी से आने वाले फ्रेंड रिक्वेस्ट एवं किसी भी प्रकार की मांग को नजरंदाज करें। कलेक्टर भीम सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा है कि उन्होंने इस फर्जीवाड़े की शिकायत थाने में कर दी है।

ठीक एक दिन पहले रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह ने फेसबुक पर एक एडवाइजरी जारी की थी जिस पर कहा गया था कि उनकी केवल एक आईडी ही फेसबुक पर है। उन्होंने यह भी बताया था कि साइबर ठगों की ओर से कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की फर्जी आईडी बनाकर फर्जीवाड़े को अंजाम दिया जा रहा है।

वहीं शहर में इस तरह की घटना विगत दो माह से लगातार हो रही है जिसमें नेता बिजनेस मैन एवं अन्य लोगों की फर्जी आईडी बनाकर रकम की मांग की जा रही है। दूसरी ओर विडंबना यह है कि अधिकांश मामले में इसकी शिकायत तक संबंधित थाने पुलिस में हो चुकी है। बावजूद साइबर अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.