Move to Jagran APP

बैंक में कतार है, आम आदमी लाचार है, पीएम मोदी जिम्‍मेदार हैं: सिब्‍बल

कपिल सिब्‍बल ने केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपये के नोट को बंद करने के फैसले को देश के साथ मजाक बताया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 12 Nov 2016 10:27 AM (IST)Updated: Sat, 12 Nov 2016 03:07 PM (IST)
बैंक में कतार है, आम आदमी लाचार है, पीएम मोदी जिम्‍मेदार हैं: सिब्‍बल

नई दिल्ली (एएनआई)। पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोटों को रातों-रात बंद किए जाने के फैसले को देश के साथ मजाक करार दिया है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिना सोचे समझे देश के साथ ये मजाक हो रहा हैै। उन्होंने कहा कि यह फैसला हताशा में लिया गया है, जो कि पूरी तरह से गलत है।

prime article banner

सिब्बल का कहना था कि बैंक में कतार है और आम आदमी लाचार है। इसके लिए पीएम मोदी सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की जापान यात्रा पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब आम जनता परेशान है पीएम मोदी जापान गए हुए हैं, जबकि उन्हें यहां पर होना चाहिए था। उन्होंने पीएम से सवाल भी किया कि जब मेरे पास अकाउंट है और पैसे भी मेरे हैं तो फिर मैं लाइन में क्यों लगूं। सिब्बल से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी केंद्र के इस फैसले पर सवाल उठाए थे।

उन्होंने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो भाजपा अपने सभी कार्यक्रमों में कालेधन का उपयोग करती रही है वह अब उसके खिलाफ मुहिम चला रही है। उन्होंने मांग की कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने से पहले भाजपा ने अपने कार्यक्रमों में जो भी खर्च किया है उसकी जांच के लिए एक आयोग गठित किया जाना चाहिए, जिससे पार्टी की सच्चाई सामने निकलकर आ सके।

कालेधन पर पीएम मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक पर अब थरूर ने उठाए सवाल

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 9 नवंबर को टीवी पर प्रसारित अपने संदेश में रात बारह बजे के बाद से 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का ऐलान किया था। हालांकि उन्होंने कुछ जगहों जैसे अस्पतालाें, दवाई की दुकानों, रेलवे टिकट काउंटरों समेत कुछ जगहों पर दो दिनों के लिए इन नोटों के लेन-देन की छूट देने की भी बात कही थी। इस ऐलान के तुरंत बाद ही लोगों में अफरातफरी फैल गई और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखी गईं।

टोल नाकों पर भी इसकी मारा-मारी को देखते हुए इन्हें पहले 11 नवंबर और फिर बाद में 14 नवंबर की मध्य रात्रि तक फ्री कर दिया गया है। वहीं सरकार ने देशभर के अस्पतालों, पेट्रोल पंप, रेलवे, मेट्रो काउंटर पर 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट के भुगतान की समय तीन दिन के लिए और बढ़ा दी है। अब इन जगहों पर लोग 500 और 1000 के नोट का इस्तेमाल 14 नवंबर की मध्यरात्रि तक कर सकेंगे।

सरकार ने दी बड़ी राहत, इन जगहों पर तीन दिन और चलेंगे 500-1000 के नोट

कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.