Move to Jagran APP

कीनिया से लौटे शख्स का COVID-19 टेस्ट पॉजीटिव, गोवा में 6 पहुंची संक्रमितों की संख्या

यह शख्स हाल ही में मोजांबिक और कीनिया से यात्रा करके लौटा था। यह शख्स 19 मार्च को भारत आया था इसके बाद कोरोना के लक्षण महसूस करने पर वह अस्पताल में भर्ती हो गया।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 10:03 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 10:03 AM (IST)
कीनिया से लौटे शख्स का COVID-19 टेस्ट पॉजीटिव, गोवा में 6 पहुंची संक्रमितों की संख्या
कीनिया से लौटे शख्स का COVID-19 टेस्ट पॉजीटिव, गोवा में 6 पहुंची संक्रमितों की संख्या

पणजी, एएनआइ। गोवा में कोरोना वायरस के संक्रमण का नया मामला सामने आया है, यहां अब संक्रमितों का आंकड़ा 6 पहुंच गया है। ताजा मामला उत्तरी गोवा के मंदारम गांव का है। यह शख्स हाल ही में मोजांबिक और कीनिया से यात्रा करके लौटा था। यह शख्स 19 मार्च को भारत आया था इसके बाद कोरोना के लक्षण महसूस करने पर वह अस्पताल में भर्ती हो गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को बताया कि उत्तरी गोवा के मंदारम में एक शख्स COVID-19 पॉजीटिव पाया गया है 19 मार्च को यह शख्स मोजांबिक और कीनिया से वापस आते हुए मुंबई से होते हुए गोवा लौटा है। इसके बाद उसने खुद को अस्पताल में भर्ती करवाया।

loksabha election banner

गोवा में फंसे हजारों पर्यटक

देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते गोवा में बड़ी संख्या में पर्यटक फंस गए हैं। एक पर्यटन संगठन ने कहा है कि लॉकडाउ के चलते करीब 2000 विदेशी पर्यटक गोवा में फंस गए हैं, इनमें से ज्यादा ब्रिटिश पर्यटक शामिल हैं। हालांकि इन्हें निकालकर इनके देशों में भेजने का काम किया जा रहा है। ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ गोवा (टीटीएजी) के अध्यक्ष सवियो मेसियस ने कहा कि गोवा वापस आने वाले पर्यटकों में से अधिकांश ब्रिटिशर्स हैं। कई अन्य देशों के पर्यटकों को पहले ही बाहर निकला जा चुका है।

बता दें कि इस वक्त देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह एक वीडियो ट्वीटर पर जारी किया है। इसमें उन्होंने लोगों से 5 अप्रैल को 9 मिनट का समय मांगा है और अपील की है कि इस दौरान घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है और उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.