Move to Jagran APP

VIDEO: कोलकाता में चली 'बुलेट ट्रेन', देखने के लिए उमड़ी भीड़

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक दुर्गा पूजा पंडाल में बुलेट ट्रेन चलनी लगी है और इसे देखने के लिए दर्शकों की भीड़ भी जुटी है।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 09:44 AM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 12:16 PM (IST)
VIDEO: कोलकाता में चली 'बुलेट ट्रेन', देखने के लिए उमड़ी भीड़
VIDEO: कोलकाता में चली 'बुलेट ट्रेन', देखने के लिए उमड़ी भीड़

कोलकाता, एएनआइ। प्रधानमंत्री मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना बुलेट ट्रेन का देश की जनता को बेसब्री से इंतजार है। योजना को धरातल पर उतारने का काम भी शुरू हो गया है। इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक दुर्गा पूजा पंडाल में तो बुलेट ट्रेन चलने भी लगी है और इसे देखने के लिए दर्शकों की भीड़ भी जुटी है। अरे चौकिए मत! दरअसल हम कोलकाता में चली जिस बुलेट ट्रेन की बात कर रहे हैं, वह कोई असल बुलेट ट्रेन नहीं बल्कि एक टॉय ट्रेन है, जिसे बिल्कुल असली बुलेट ट्रेन की तरह बनाया गया है।

loksabha election banner

कोलकाता में इन दिनों दुर्गा पूजा की धूम है। शहर में जगह-जगह पर दुर्गा पूजा के भव्य पंडाल बनाए गए हैं। एक से बढ़ कर एक और अनोखे पूजा पंडाल बनाने की भी होड़ लगी हुई है, जिसे देखते हुए आयोजक पंडालों बनाने के लिए कई नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। प्रयोग के तहत कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट पर सजे एक दुर्गापूजा पंडाल में बुलेट ट्रेन चलाई जा रही है। इस ट्रेन को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

पूजा पंडाल में बुलेट ट्रेन की हुबहु कॉपी बनाई गई है। इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि असल बुलेट ट्रेन कैसी होगी। इस बुलेट ट्रेन में तीन डिब्बे लगाए गए हैं, इतना ही नहीं ट्रेन को चलाने के लिए पंडाल के पास ट्रैक भी बनाया गया है। पंडाल में लगी इस बुलेट ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पंडाल के अंदर ही ट्रैक, स्टेशन, प्लेटफॉर्म के साथ-साथ सिग्नल भी लगाए गए हैं। इतना ही नहीं इस ट्रेन के रुकने के साथ ही प्लैटफॉर्म पर लगे गेट खुल जाते हैं, जिसके बाद ट्रेन के गेट भी खुलते हैं। वीडियो में बुलेट ट्रेन आगे चलने के साथ-साथ पीछे की ओर भी चलती हुई दिखाई देती है। जानकारी के मुताबिक, इसे बनाने में 70 हजार रुपए की लागत लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.