This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

तड़ीपार अमित शाह गुजरात में प्रचार करते दिखे

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में डेढ़ साल पहले गुजरात हाई कोर्ट द्वारा तड़ीपार किए गए पूर्व गृह राज्य मंत्री अमित शाह रविवार को माणसा में उपचुनाव का प्रचार करते दिखे। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। कांग्रेस ने जिला कलेक्टर और पुलिस को भी इस बारे में सूचित किया है।

Tue, 13 Mar 2012 11:03 AM (IST)
तड़ीपार अमित शाह गुजरात में प्रचार करते दिखे

अहमदाबाद। सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में डेढ़ साल पहले गुजरात हाई कोर्ट द्वारा तड़ीपार किए गए पूर्व गृह राज्य मंत्री अमित शाह रविवार को माणसा में उपचुनाव का प्रचार करते दिखे। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। कांग्रेस ने जिला कलेक्टर और पुलिस को भी इस बारे में सूचित किया है।

गुजरात प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरीश परमार ने रविवार को राज्य की मुख्य चुनाव आयुक्त अनिता करवल को एक पत्र लिखा। इसमें कहा गया है कि पूर्व गृह राज्य मंत्री अमित शाह को 18 मार्च को होने वाले माणसा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए माणसा, रिद्रोल और देलवाड़ा में प्रचार करते देखा गया है।

स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को शाह को गाड़ी संख्या जीजे-1 केएच 100 में बैठे देखा। कांग्रेस नेता ने हालांकि इस संबंध में चुनाव आयोग को कोई सुबूत नहीं दिया है।

परमार का कहना है कि गुजरात से बाहर रहने के हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद अगर शाह प्रदेश में आए तो तो यह अदालत की अवमानना के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता का भी उल्लंघन है। कोर्ट ने शाह को अक्टूबर, 2010 में गुजरात से तड़ीपार कर दिया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर