Move to Jagran APP

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 84 नए मामले, 14 हजार से अधिक हुई संक्रमितों की संख्या

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि पूर्वोत्तर के राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 14752 पर पहुंच गई है। अरुणाचल प्रदेश में सीओवीआईडी ​​-19 के लिए 80 से अधिक लोगों ने पॉजिटिव परीक्षण किया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 12:27 PM (IST)
अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 84 नए मामले, 14 हजार से अधिक हुई संक्रमितों की संख्या
अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 84 नए मामले।

इटानगर, पीटीआइ। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि पूर्वोत्तर के राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 14,752 पर पहुंच गई है।  अरुणाचल प्रदेश में सीओवीआईडी ​​-19 के लिए 80 से अधिक लोगों ने पॉजिटिव परीक्षण किया है। अधिकारी ने कहा कि 84 नए मामलों में से 37, कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र, अंजाव (6) से, पांच मामले ऊपरी सुबनसिरी, पश्चिम सियांग, नामसाई और ऊपरी सियांग के अलावा, चार लोहित और सियांग जिलों से, जिनमें से प्रत्येक में क्रमशः चार मामले दर्ज किए गए।

loksabha election banner

पूर्वी सियांग और तिरप से भी तीन मामले दर्ज किए गए और चांगलांग, तवांग, कामले, लोंगडिंग, लोअर सुबनसिरी, पापम्परे और पश्चिम कामेंग जिलों के एक-एक मामले, राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ बोबसांग जम्पा ने बताया। डॉ जम्पा ने कहा कि पश्चिम कामेंग के एक सेना के व्यक्ति ने भी इस बीमारी का अनुबंध किया था।

उन्होंने कहा कि 34 मरीजों को छोड़कर सभी नए रोगी स्पर्शोन्मुख हैं और उन्हें कोविद के देखभाल केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। अरुणाचल प्रदेश में वर्तमान में 1,938 सक्रिय मामले हैं, जबकि 12,777 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। राज्य में COVID-19 रिकवरी दर अब 86.61 प्रतिशत है। एसएसओ ने खुलासा किया कि इस महीने में 19 कोरोनोवायरस संबंधित मौतों के साथ कुल 37 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया।

कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र - जिसमें ईटानगर, नाहरलागुन, निर्जुली और बांदरदेव क्षेत्र शामिल हैं, में 1,109 पर सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं, इसके बाद वेस्ट सियांग में 146, वेस्ट कामेंग में 80 और पूर्वी सियांग में 76 हैं, डॉ। जम्पा ने कहा। उन्होंने कहा कि सीओवीआईडी ​​-19 के लिए अब तक 3,16,633 नमूनों की जांच की गई, जिनमें शुक्रवार को 1,884 शामिल थे।

 ये भी पढ़ें: फ्रांस दौरे के बारे में बोले विदेश सचिव, आर्थिक और राजनीतिक संबंधों को मजबूत करने के लिए किया दौरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.