Move to Jagran APP

तमिलनाडु में सफाईकर्मी के 549 पदों पर 7,000 इंजीयिनर व स्नातकों ने किया आवेदन

70 फीसद आवेदक एसएसएलसी की न्यूनतम अर्हता ही पूरी कर पाए हैं। इनमें ज्यादातर इंजीनियर स्नातकोत्तर स्नातक और डिप्लोमाधारक हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 12:50 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 12:50 AM (IST)
तमिलनाडु में सफाईकर्मी के 549 पदों पर 7,000 इंजीयिनर व स्नातकों ने किया आवेदन
तमिलनाडु में सफाईकर्मी के 549 पदों पर 7,000 इंजीयिनर व स्नातकों ने किया आवेदन

कोयंबटूर, प्रेट्र। तमिलनाडु के कोयंबटूर नगर निगम में सफाईकर्मी पद के लिए सात हजार इंजीनियरों, स्नातकों और डिप्लोमाधारियों ने आवेदन किया है। नगर निगम ने 549 पदों पर भर्ती निकाली है।

loksabha election banner

आधिकारिक सूत्रों ने कहा, 'ग्रेड-1 सफाईकर्मियों की भर्ती के लिए साक्षात्कार, सर्टिफिकेट की जांच आदि की तीन दिवसीय प्रक्रिया में सात हजार आवेदक शामिल हुए। प्रक्रिया बुधवार को शुरू हुई। 70 फीसद आवेदक एसएसएलसी की न्यूनतम अर्हता ही पूरी कर पाए हैं। इनमें ज्यादातर इंजीनियर, स्नातकोत्तर, स्नातक और डिप्लोमाधारक हैं।'

कुछ मामलों में पाया गया कि आवेदक पहले से ही निजी कंपनियों में काम कर रहे थे। लेकिन, सरकारी नौकरी और 15,700 रुपये की शुरुआती वेतन ने उन्हें इस ओर आकर्षित किया। कुछ लोग तो 10 साल से अनुबंध के आधार पर सफाईकर्मी की नौकरी कर रहे थे। उन्होंने स्थायी नौकरी के लिए आवेदन किया है।

सूत्रों ने बताया कि योग्यता के अनुरूप नौकरी नहीं मिलने के कारण स्नातक आवेदक अपने परिवार की मदद के लिए शहर में छह से सात हजार रुपये मासिक की नौकरी करते हैं और 12 घंटे तक ड्यूटी देते हैं। दूसरी तरफ, सुबह और शाम तीन-तीन घंटे सफाईकर्मी का काम करने वालों को 20 हजार रुपये मिल जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.