Move to Jagran APP

टॉप न्यूज : आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

टॉप न्यूज : आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Wed, 04 Jul 2018 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 09:51 AM (IST)
टॉप न्यूज : आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज : आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

1-दिल्ली के 'बॉस' सीएम या एलजी, SC की संविधान पीठ आज सुनाएगी फैसला

loksabha election banner

नई दिल्‍ली [जेएनएन]। सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ बुधवार को तय करेगी कि दिल्ली का बॉस कौन है। दिल्ली के बारे में फैसला लेने की प्राथमिकता किसके पास है। दिल्ली के उपराज्यपाल के पास या मुख्यमंत्री के पास। सुप्रीम कोर्ट केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच चल रही अधिकारों की लड़ाई पर अपना फैसला सुनाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-पीएम मोदी आज कैबिनेट बैठक में ले सकते हैं एमएसपी के साथ उपज खरीद की भी गारंटी

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। चुनावी साल में किसानों के लिए सरकार लोक लुभावनी घोषणा करने से पीछे नहीं रहेगी। खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के साथ सरकार उपज खरीद की गारंटी भी देने की घोषणा कर सकती है। इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग, कृषि और वित्त मंत्रालय के आला अफसरों और मंत्रियों के साथ गहन विचार-विमर्श किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-चुनावी मुहिम तेज करने को आज काशी और मीरजापुर में अमित शाह

 लखनऊ (जेएनएन)। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार और गुरुवार को उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वह बुधवार को वाराणसी व मीरजापुर और गुरुवार को आगरा में रहेंगे। इस दौरान वह प्रदेश भर में सांगठनिक दृष्टिकोण से अब तक चलाए गए अभियान का हिसाब लेंगे और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी मुहिम तेज करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-राहुल गांधी आज से दो दिनी अमेठी दौरे पर, लखनऊ से जाएंगे अमेठी

लखनऊ (जेएनएन)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी को मजबूत करने में लगे हैं। वह आज से दो दिनी अमेठी दौरे पर हैं। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 11:30 पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से अमेठी रवाना होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-11 मौतों में सामने आ रहे नए राज, 24 घंटे पहले बेहद खुश प्रियंका क्यों करेगी आत्महत्या?

नई दिल्ली (संजय सलिल)। दिल्ली में बुराड़ी के संत नगर में रहने वाले भाटिया परिवार की मुखिया नारायण देवी की नातिन प्रियंका की अपने मंगेतर से घटना से एक दिन पूर्व मोबाइल फोन पर काफी देर तक बातचीत हुई थी। इसमें प्रियंका बहुत खुश थी और बातचीत से कहीं ऐसा नहीं लग रहा था कि वह किसी तनाव और मानसिक परेशानी में हो।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-देश में कोयला संकट, बिजली संयंत्रों के पास बचा है कुछ ही दिनों तक का कोयला

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पिछले चार वर्षो में देश के बिजली क्षेत्र में कई सुधार किये जाने के बावजूद बिजली संयंत्रों को कोयले आपूर्ति को लेकर स्थिति बहुत नहीं सुधर पाई है। अभी भी देश के आठ ऐसे ताप बिजली संयंत्र हैं जिनके पास चार दिनों से भी कम का कोयला बचा हुआ है जबकि सात संयंत्रों के पास सात दिनों का कोयला है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-अमरनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, 5 यात्रियों की मौत

श्रीनगर (राज्य ब्यूरो)। श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान बादल फटने से पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई। यात्रा के आधार शिविर बालटाल से पवित्र गुफा की तरफ जाते रास्ते पर बरारीमर्ग और रेलपथरी के बीच मंगलवार शाम को बादल फटने से आई बाढ़ व भूस्खलन में श्रद्धालुओं की जान गई है। इस दौरान छह लोग घायल हो गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में चार पुरुष व एक महिला श्रद्धालु शामिल है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-लोकेश राहुल के आगे बेबस हुए इंग्लिश गेंदबाज, ठोक दिया तूफानी शतक दिला दी जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला टी20 मैच खेला और अपनी ताकत भी साबित की। पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी पर इंग्लिश गेंदबाज भी लगाम नहीं लगा सके और उन्होंने नाबाद शतक लगाते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-अफवाहों पर लगाम कसने को सरकार सख्त, व्हाट्सएप-फेसबुक पर बड़े फैसले की तैयारी

नई दिल्ली [प्रेट्र]। बच्चा उठाने की अफवाहों पर लगाम कसने के लिए वाट्सएप और फेसबुक के प्रतिनिधियों से सरकार वार्ता करेगी। बैठक की तिथि अभी तय नहीं हो सकी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जल्दी इसकी तिथि का एलान किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-पेनल्टी शूट आउट में इंग्लैंड ने कोलंबिया को 4-3 से हराया, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। येरी मिना के इंजुरी टाइम (90+3वें मिनट) में दागे गए बेहतरीन गोल की मदद से कोलंबिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच निर्धारित समय तक 1-1 बराबर कर दिया। इसके बाद अतिरिक्त समय निकाला गया लेकिन गोल नहीं हुआ फिर पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। इंग्लैंड ने स्पार्टक स्टेडियम में प्री-क्वार्टर फाइनल में पेनाल्टी शूटआउट में कोलंबिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.