Move to Jagran APP

ISIS में शामिल होने को 3 लड़कों ने छोड़ा घर, परिजनों ने पुलिस को बताया

आतंकी संगठन ISIS से जुड़ने के लिए मुंबई के तीन युवकों ने अपना घर छोड़ दिया है। इसकी जानकारी मिलते ही केंद्रीय जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पुणे मे भी इसी तरह का मामला सामने आया था। जब एक 16 वर्षीय लड़की ने

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2015 10:37 AM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2015 04:57 PM (IST)
ISIS में शामिल होने को 3 लड़कों ने छोड़ा घर, परिजनों ने पुलिस को बताया

नई दिल्ली। आतंकी संगठन ISIS से जुड़ने के लिए मुंबई के तीन युवकों ने अपना घर छोड़ दिया है। इसकी जानकारी मिलते ही केंद्रीय जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पुणे मे भी इसी तरह का मामला सामने आया था। जब एक 16 वर्षीय लड़की ने ISIS से जुड़ने की बात सामने आई थी।

loksabha election banner


सूत्रों के मुताबिक, तीनों युवक मुंबई के मालवानी इलाके के बताए जा रहे हैं। तीनों युवकों के घर छोड़कर ISIS मेें शामिल होने की बात खुद परिवार वालों ने पुलिस को बताई है। तीनों युवक ने परिवार वालों से बहाने बनाकर अपना शहर और परिवार को छोड़ दिया है जिसमें से एक 23 वर्षीय युवक अयाज सुल्तान ने 30 अक्टूबर को ही अपना घर छोड़ दिया था उसने अपने घर वालों से कहा था कि वो कुवैत कंपनी में नौकरी के साक्षातकार के लिए पुणे जा रहा है।

दूसरे 26 वर्षीय युवक मोहसीन शेख ने 16 दिसंबर के दिन अपना घर छोड़ दिया था उसने परिवार के सदस्यों को बताया था कि वो दोस्त की शादी के लिए जा रहा है।तीसरे युवक 25 वर्षीय वाजिद शेख ने आधार कार्ड में सुधार कराने के लिए घर ने निकला था लेकिन वो अभी तक घर नहीं लौटा है।


तीनों युवक पड़ोस में रहते थे और तीनों करीबी दोस्त बताए जा रहे हैं। परिवार वालों के मुताबिक वो कई दिनों से देश छोड़ने की बात कर रहे थे। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीनों युवक इंटरनेंट के माध्यम से आतंकी संगठनों से संपर्क बनाने की कोशिश कर रहे थे फिलहाल जांच एजेंसियों ने उनका कंप्यूटर जब्त कर लिया है और जांच की जा रही है।


तीनोें युवक में से आयाज ने बीच में ही कॉलेज छोड़ दिया था और उसके बाद उसने कंप्यूटर कोर्स में दाखिला लिया था। मोसीन नामक युवक ने स्नातक तक पढ़ाई की है। वाजिद नामक युवक ऑटो ड्राइवर बताया जा रहा है। मुंबई पुलिस ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की मदद ली है ताकि तीनों युवाओं को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।


पुलिस ने जयपुर में पिछले हफ्ते एक सरकारी कर्मचारी को हिरासत में लिया था उसने इंटनेट के माध्यम से ISIS जैसे आतंकी संगठन से जुड़ने के लिए युवआों को प्रोत्साहित किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.