Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ पर एक के बाद एक चार ग्रेनेड हमले

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पिछले कुछ घंटों में एक के बाद एक चार ग्रेनेड हमले किए हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 09:26 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ पर एक के बाद एक चार ग्रेनेड हमले
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ पर एक के बाद एक चार ग्रेनेड हमले

श्रीनगर, एएनआई। रमजान के पाक महीने में भी जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर में एक और ग्रेनेड हमला हुआ है। पिछले कुछ घंटों के ही भीतर जम्मू-कश्मीर में यह चौथा ग्रेनेड हमला  है। ये हमला श्रीनगर के मोमिनाबाद इलाके में हुआ, जहां आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके। इससे पहले तीसरा ग्रेनेड हमला सीआरपीएफ पर हुआ। इस दौरान श्रीनगर के मंगरमाल बाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ कर्मियों पर ग्रेनेड दागे।

loksabha election banner

इससे पहले शनिवार शाम आतंकियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को अपना निशाना बनाया। आतंकियों ने फतेह कदल के चिंकरल मोहल्ला में सीआरपीएफ की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं। साथ ही दो नागरिक भी घायल बताए जा रहे हैं।

फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। आतंकियों की घेरेबंदी के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है।
आपको बता दें कि बीती रात डाऊन-टाऊन में हुई हिंसा में एक युवक की मौत और अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद के चलते आज पूरे डाऊन-टाऊन में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त थे। इसके अलावा पुलिस ने पहले से ही जंग-ए-बद्र के मौके पर किसी बड़े आतंकी हमले की आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा रखी थी। लेकिन, शाम करीब छह बजे आतंकियों ने फतेहकदल इलाके में सीआरपीएफ के की 82वीं वाहिनी की एफ कंपनी के जवानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला कर दिया। ग्रेनेड जवानों से कुछ दूरी पर सड़क पर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। इस धमाके में सीआरपीएफ के तीन जवानों के अलावा वहां से गुजर रही एक महिला और एक युवक भी जख्मी हो गए।
धमाके के फौरन बाद अन्य जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया। उन्होंने वहां घायल पड़े सभी लोगों को अस्पताल पहुंचाया और ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभयान चलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.