Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 10:39 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अगुआई में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मंगलवार को बैठक होने जा रही है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आज डीएमके की अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में आज पार्टी अध्यक्ष के लिए एम के स्टालिन के नाम पर मुहर लगेगी। राहुल गांधी आज दो दिन की यात्रा पर केरल के दौरे पर जायेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। दो दिन की केरल यात्रा के दौरान राहुल गांधी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। 

loksabha election banner

आज का कार्टून

1- पीएम मोदी और शाह की अगुआई में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अगुआई में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मंगलवार को बैठक होने जा रही है। बैठक में 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शिरकत करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-डीएमके की बैठक आज, पार्टी अध्यक्ष के लिए स्टालिन के नाम पर लगेगी मुहर

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आज डीएमके की अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में आज पार्टी अध्यक्ष के लिए एम के स्टालिन के नाम पर मुहर लगेगी। करुणानिधि के छोटे बेटे और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने इसी रविवार को पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-बाढ़ पीड़ितों से मिलने आज केरल जाएंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी आज दो दिन की यात्रा पर केरल के दौरे पर जायेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। दो दिन की केरल यात्रा के दौरान राहुल गांधी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। उनका राहत शिवरों का दौरा करने और बाढ़ पीड़ितों के मुलाक़ात करने का भी कार्यक्रम है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-बारिश से दिल्ली-एनसीआर में भारी आफत, गुरुग्राम में कई स्कूल किए गए बंद

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव के कारण जाम की समस्या शुरू हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और साहिबाबाद समेत कई इलाकों में मंगलवार सुबह से हो रही बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से तो काफी राहत मिली, लेकिन जगह-जगह ट्रैफिक जाम से वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-कर्नाटक सरकार के मंत्री का दावा, सिद्दरमैया फिर से बन सकते हैं मुख्यमंत्री

कर्नाटक के कृषि मंत्री शिवशंकर रेड्डी ने सोमवार को कहा कि सिद्दरमैया फिर से मुख्यमंत्री बन सकते हैं। शर्त यही है कि गठबंधन साझीदार कांग्रेस और जदएस समन्वय समिति की बैठक में इस बारे में फैसला करे। सिद्दरमैया द्वारा फिर से मुख्यमंत्री बनने के बारे में टिप्पणी किए जाने पर कांग्रेस-जदएस गठबंधन के बीच सब कुछ ठीक नहीं रहने की अटकलों के तूल पकड़ने के कुछ दिनों बाद कृषि मंत्री ने यह कहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-PoK के लोगों पर पाकिस्‍तान की बर्बरता, शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठियां

पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (पीओके) के कोटली शहर में शांतिपूर्ण रैली कर रहे लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी, जिससे कई प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। ये प्रदर्शनकारी अपने उन अधिकारों की मांग कर रहे थे, जो पाकिस्‍तान के अन्‍य क्षेत्रों में रहनेवाले को प्राप्‍त हैं। पिछले सात दशकों ने पीओके में रहने वाले लोग, कई बंदिशें झेल रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-त्रिपुरा सरकार का फरमान, अफसरों के जींस और सनग्लास पर लगी रोक

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब देब फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वह ड्रेस कोड के आदेश को लेकर चर्चा में छाए हुए हैं। उन्होंने राज्य के अफसरों और कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान ड्रेस कोड का पालन करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों के जींस और काला चश्मा पहनने पर रोक लगा दी है। सरकार के इस फरमान की विपक्षी दलों ने आलोचना की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर, दर्जनों गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

पहाड़ और मैदान में हो रही बारिश से प्रदेश में तबाही मच रही है। सोमवार को भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बूंदाबांदी हुई तो कहीं हल्की बारिश। नदियां लाल निशान के ऊपर प्रवाहित हो रही हैं। इससे तटवर्ती इलाकों में दहशत है। कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है तो कई जगहों पर मकान गिरे। पुलिया और सकड़ें टूट गईं, जिससे संपर्क टूट गया है। रपटे में तेज बहाव में एक व्यक्ति की डूबकर मौत हो गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-एशियन गेम्स 2018: 10वें दिन ये भारतीय खिलाड़ी पेश करेंगे अपनी चुनौती

एशियन गेम्स 2018 में सोमवार का दिन भारत के शानदार रहा। सोमवार को भारत ने 1 गोल्ड, 3 सिल्वर और 1 कांस्य पदक जीता। हालांकि ये दिन पूरी तरह से जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा का नाम रहा, जिन्होंने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। वहीं वीमंस लॉन्ग जम्प में नीना वराकिल ने सिल्वर पदक हासिल किया, उन्होंने 6.51 की कूद लगाकर यह पदक अपने नाम किया। इसके अलावा सुधा सिंह ने 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में रजत पदक पर कब्जा जमाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-पुलवामा में आतंकियों ने सेना की गाड़ी को निशाना बना कर किया आइईडी ब्लास्ट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार सुबह आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर आइईडी ब्लास्ट किया। ये ब्लास्ट पुलवामा के नौपारा इलाके में किया गया। आतंकी लगातार आतंकी सेना को अपना निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.