Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 10:33 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा फिर गर्म है। गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठाते हुए कहा कि 'क्या हम उनको साथ लेकर जाते'। हालांकि इस पर कांग्रेस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं दिल्ली में हुई एयर होस्टेस की मौत के मामले में परत दर परत नई बातें सामने आ रही हैं। इस मामले में पति गिरफ्तार हो चुका है। तीन तलाक और हलाला को लेकर इस्लाम से खारिज हुई निदा खान का मामला सुर्खियों में है। गोरक्षा मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई है। आज के कार्टून की बात की जाए तो फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस की जीत को अलग अंदाज में रखा गया है।

loksabha election banner

1- '...तो क्या राहुल गांधी को लेकर सर्जिकल स्ट्राइक करने जाते'

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले विपक्ष पर जमकर तंज कसे। सोमवार को उन्होंने व्यंगात्मक लहजे में कहा, 'मैं विपक्षी पार्टी को भी सर्जिकल स्ट्राइक पर लेकर जाता। मैं सेना को कहता कि राहुल गांधी को लेकर चलिए फिर सर्जिकल स्ट्राइक कीजिए।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-EXCLUSIVE: एयर होस्टेस ने पति से कहा था- '...मुझे बिल्डिंग से कूदते हुए देखोगे'

पुलिस एयर होस्टेस अनीशिया बत्र मौत प्रकरण में पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही वैसे-वैसे नए तथ्य सामने आ रहे हैं। जांच में पता चला है कि मौत से पहले अनीशिया ने पति व एक मित्र को मैसेज भेजा था। पति को भेजे अंतिम मैसेज में उन्होंने कहा था कि तुम मुझे बिल्डिंग से कूदते हुए देखोगे। इस मैसेज के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है। अनीशिया के दोस्तों से भी पूछताछ की जा सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-तीन तलाक और हलाला के खिलाफ आवाज बुलंद करने पर निदा इस्लाम से खारिज

तत्काल तीन तलाक और हलाला के खिलाफ आवाज बुलंद करने वालीं निदा खान के खिलाफ दरगाह आला हजरत से फतवा जारी हुआ है। उन्हें इस्लाम से खारिज कर दिया गया है। काफिर (ऐसा शख्स जो इस्लाम का अनुयायी न हो) भी करार दिया है। शहर काजी मौलाना असजद रजा खां कादरी ने एलानिया तौबा मांगने के लिए कहा है। ऐसा न करने पर मुसलमानों का आह्वïान किया है कि वे निदा से तमाम तरह के ताल्लुकात खत्म कर लें। यहां तक कि मरने के बाद जनाजे में नहीं जाएं। कब्रिस्तान में दफनाने भी नहीं दिया जाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-फीफा का फाइनल हारने के बाद भी सभी के दिलों पर छा गई क्रोएशिया की राष्‍ट्रपति ग्रेबर

फीफा वर्ल्‍ड कप के फाइनल मैच में भले ही क्रोएशिया की टीम को फ्रांस के हाथों हार मिली हो, लेकिन इसके बाद भी वह मैदान में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। क्रोएशिया की टीम के अलावा टीम की जिस फैन पर दर्शकों की सबसे अधिका निगाह रही वह थी वहां की राष्‍ट्रपति ग्रेबर किट्रोविक। फीफा के फाइनल मैच को देखने के लिए ग्रेबर दर्शकों से भरे स्‍टेडियम में किसी सामान्‍य फैंस की तरह ही मौजूद थीं। इस दौरान उन्हें वहां पर क्रोएशिया की टीम का उत्‍साह बढ़ाते सभी ने देखा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-गोरक्षा के नाम पर 'मॉब लिंचिंग' रोकने के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

गोरक्षा के नाम पर भीड़ की हिंसा(मॉब लिंचिंग) पर रोक लगाने के संबंध में दिशानिर्देश जारी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी। आज इस मामले पर सुप्रीम अपना फैसला सुनाएगा। तीन जुलाई को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। उम्‍मीद जताई जा रही है कि चीफ जस्टिस की अध्‍यक्षता वाली पीठ केंद्र सरकार और राज्‍य सरकारों के लिए कड़े दिशानिर्देश जारी कर सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-मशहूर टीवी एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का निधन, 10 दिनों से आईसीयू में थीं भर्ती

भारतीय टेलीविजन की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, वे बीते 10 दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं। एक्टर अमित बहल ने इस बात की पुष्टि करते बताया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-पाकिस्तान चुनाव में मोदी के नाम पर वोट मांग रहे पाक नेता

25 जुलाई को होने जा रहे पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? सोचिए ! बिजली, पानी, सड़क, आतंकवाद, या गरीबी...बिल्कुल नहीं। कश्मीर भी इस बार चुनाव लड़ रही किसी भी पार्टी के घोषणा-पत्र में प्रभावी उपस्थिति नहीं दर्ज करा पाया है। दरअसल भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी पड़ोसी मुल्क में हो रहे आम चुनावों में सबसे बड़ा मुद्दा बने हुए हैं। स्वभावगत समस्या के चलते वहां की हर बड़ी-छोटी पार्टी पानी पी- पीकर भारतीय पीएम को कोस रही है। इस कोसने में उनका अपने हुक्मरानों के प्रति एक तंज का भाव है, एक मलाल झलकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-जाधव मामले में अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट में आज दूसरा हलफनामा दाखिल करेगा पाकिस्तान

हेग स्‍थित इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आइसीजे) में सेवानिवृत्त भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्‍तान आज अपना दूसरा जवाबी हलफनामा दायर करेगा। बता दें कि पिछले साल अप्रैल माह में जासूसी और आतंक के आरोप में जाधव को पाक सैन्‍य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी। इसके बाद भारत की याचिका पर आइसीजे के 10 सदस्‍यीय बेंच ने 18 मई को जाधव की फांसी पर रोक लगा दिया था। आइसीजे ने 23 जनवरी को पाकिस्‍तान को ही दूसरा हलफनामा दायर करने के लिए समय दिया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस बने आधुनिक इतिहास के सबसे अमीर शख्स

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के संस्पाथक जेफ बेजोस आधुनिक इतिहास के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उनकी कुल संपत्ति 150 अरब डॉलर के पार हो गई है, जो कि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की संपत्ति से 55 अरब डॉलर ज्यादा है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स की ओर से ये जानकारी दी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-महामंडलेश्वर बनने को संतों की 'परीक्षा', अखाड़ों में अावेदन अाने शुरू

आपने सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरों में अर्जियां लगाकर परीक्षा देते सुना व देखा होगा। इसमें जो पास होता है उसे नौकरी मिलती है। अब अखाड़ों में मंडलेश्वर, महामंडलेश्वर जैसे पद पाने के लिए संतों को यह बताना होगा कि वह इसके काबिल हैं। विभिन्न अखाड़ों में इन दिनों संतों की ढेरों अर्जियां आ रही हैं। अखाड़ा के आचार्य पीठाधीश्वर, पदाधिकारी व पंच परमेश्वर कुंभ से पहले निर्णय लेंगे कि किसे उपाधि देना है और किसे नहीं। अगर संतों की काबिलियत कमजोर होगी तो वे पद पाने से उसी तरह वंचित हो जाएंगे, जिस तरह नौकरी के लिए परीक्षा में फेल होने वाले अभ्यर्थी रह जाते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.