Move to Jagran APP

केरल से महाराष्ट्र पहुंची 100 सदस्यीय मेडिकल टीम, कोरोना के मरीजों के इलाज में करेगी मदद

केरल से डॉक्टरों की टीम महाराष्ट्र भेजी जाएगी। केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 07:59 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 07:59 AM (IST)
केरल से महाराष्ट्र पहुंची 100 सदस्यीय मेडिकल टीम, कोरोना के मरीजों के इलाज में करेगी मदद
केरल से महाराष्ट्र पहुंची 100 सदस्यीय मेडिकल टीम, कोरोना के मरीजों के इलाज में करेगी मदद

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 हजार को भी पार कर चुका है। वहीं केरल ने बड़ी तेजी से राज्य में कोरोना पर काबू पाया है। अब केरल से डॉक्टरों, नर्सों की टीम महाराष्ट्र भेजी गई है। केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

loksabha election banner

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "केरल से डॉक्टरों और नर्सों की एक 100 सदस्यीय मेडिकल टीम कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए मुंबई पहुंच चुकी है।"

उन्होंने कहा कि इससे पहले एडवांस टीम हिल्स अस्पताल पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध पर यहां कोरोना से लड़ाई में मदद के लिए मेडिकल टीम भेजी गई है।

25 मई को महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय (डीएमइआर) ने केरल सरकार को पत्र लिखकर मेडिकल टीम भेजने का आग्रह किया था।

डीएमइआर डॉ. टीपी लहाणे ने एएनआइ को बताया, "COVID​​-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसने राज्य के स्वास्थ्य ढांचे पर विशेष रूप से जनशक्ति की कमी के मामले में भारी दबाव डाला है।"

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोनावायरस के 65,168 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 34,890 एक्टिव केस हैं। वहीं 28,081 लोग ठीक हो गए हैं जबकि राज्य में 2,197 लोग इस वायरस से मर चुके हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है दिन पर दिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 90 हजार के भी पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,90,535 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं भारत में मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़कर 5,394 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़े बताते हैं कि देश में फिलहाल 93,322 मरीज अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं, वहीं 91,819 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.