Move to Jagran APP

जिले में 3542 पशुओं के किया टीकाकरण

मछली पालन व डेयरी विकास विभाग के दिशा-निर्देश के अनुसार पशुपालन विभाग जिले में लंपी स्किन रोग को नियंत्रित करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 02:58 PM (IST)
जिले में 3542 पशुओं के किया टीकाकरण
जिले में 3542 पशुओं के किया टीकाकरण

जागरण संवाददाता, बठिडा : मछली पालन व डेयरी विकास विभाग के दिशा-निर्देश के अनुसार पशुपालन विभाग जिले में लंपी स्किन रोग को नियंत्रित करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

loksabha election banner

डीसी शौकत अहमद परे के निर्देशानुसार जिले के गांवों में रोग की रोकथाम व उपचार को लेकर विभिन्न जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में लोगों को लंपी स्किन रोग व बीमार पशुओं को स्वस्थ पशुओं से अलग करने की जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा शिविर में बीमार पशुओं का भी उपचार किया जा रहा है व मृत पशुओं को दफनाने की सलाह दी जा रही है। उप निदेशक पशुपालन कम संयुक्त निदेशक पशुपालन पंजाब डा. रामपाल मित्तल ने कहा कि जिले में अब तक 3542 जानवर इस बीमारी से प्रभावित हो चुके हैं व 1732 जानवर इस बीमारी से उबर चुके हैं। जिले को अब तक मिली वैक्सीन की 14263 खुराक में से 6706 पशुओं का टीकाकरण किया जा चुका है और शेष टीकाकरण का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा 20,000 और टीकों की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.