Move to Jagran APP

Kushinagar News: राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले आरोपित को भेजा जेल, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

Kushinagar News मामला कुशीनगर जिले के खड्डा क्षेत्र के लखुआ गांव का है। राष्ट्रीय ध्वज से सिलाई मशीन साफ करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By Pragati ChandEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 02:18 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 05:38 PM (IST)
Kushinagar News: राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले आरोपित को भेजा जेल, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस
कुशीनगर पुलिस ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले आरोपित को किया गिरफ्तार। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कुशीनगर, जागरण संवाददाता। हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज फहराकर इसके शान के बढ़ाने की मुहिम चली। शुक्रवार को समुदाय विशेष के एक युवक द्वारा इसका अपमान करने का वीडियो वायरल हुआ है। 53 सेकेंड के इस वीडियो में वह राष्ट्रीय ध्वज से सिलाई मशीन साफ करता दिख रहा है तो पांव रखने वाले मशीन के पांवदान को भी पोछता दिख रहा है। घटना खड्डा के गांव लखुआ के टोला लखुई की है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

यह है मामला

वीडियो में ग्रामवासी नेवाजेस हर घर तिरंगा अभियान के तहत फहराने के लिए मिले राष्ट्रीय ध्वज से घर में रखी सिलाई मशीन साफ करता दिख रहा है। पूरी मशीन की सफाई के बाद वह पैर रखकर मशीन चलाने वाले पांवदान को भी ध्वज से ही साफ कर रहा है। इस दौरान आई एक महिला जिसका चेहरा नहीं दिख रहा, अंदर घर में जाती दिख रही है। वीडियो उसके पास से ही किसी के द्वारा बनाया जा रहा है क्योंकि बगल से आवाज आ रही है कि तिरंगा का अपमान किया जा रहा है।

वीडियो वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस

राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। ग्राम प्रधान संतोष कुमार की तहरीर के आधार पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। एसएचओ दुर्गेश सिंह ने बताया कि आरोपित को न्यायालय ले जाया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि अति गंभीर मामला था। इसमें त्वरित कार्रवाई की गई। इस प्रकार के कृत्य किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

22 को धरना देगा माध्यमिक शिक्षक संघ

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (एकजुट) के आह्वान पर प्रदेश स्तरीय एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन 22 अगस्त को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर होगा। पुरानी पेंशन बहाली, अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों के राजकीयकरण, सिटीजन चार्टर लागू करने समेत 16 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक सौंपा जाएगा। इसकी जानकारी जिला कार्यकारिणी की उदित नारायण इंटर कालेज में हुई में बैठक में दी गई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने की। प्रदेश महामंत्री राजीव यादव ने कहा कि सिटीजन चार्टर लागू होने से कार्यालयों में भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी। बैठक में प्रदेश कार्यकारणी सदस्य घनश्याम तिवारी, जिलामंत्री जुगेश यादव, कोषाध्यक्ष प्रमोद मौर्य, अजय सिंह, मृगेंद्र राघव राव, रमेश कुमार, आलोक शुक्ल, एकरामूल हक, अंकित मिश्र, आनंद शुक्ल, अमित कुमार, अरविंद सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.